Breaking News
NHM Recruitment 2022 Notification
NHM Recruitment 2022 Notification

NHM Recruitment 2022 Notification : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 17,291 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 30 हजार तक मिलेगी सैलरी, फ्री में करें आवेदन

NHM Recruitment 2022 Notification
NHM Recruitment 2022 Notification

NHM Recruitment 2022 Notification सरकारी नौकरी (Government Job) का सपना हर एक युवा का होता है। हर व्यक्ति सरकारी नौकरी कर खुशहाली का जीवन जीना चाहता है। सरकारी नौकरी कर सभी लोग देश सेवा करना चाहते हैं साथ ही सरकारी नौकरी का दूसरा बड़ा फायदा जॉब गेरेंटी भी रहता है। इसी लिए लोग आज कल सरकारी नौकरी के काफी पीछे पड़े रहते हैं। लेकिन कुछ युवा सिर्फ 10वीं या 12वीं तक ही पढ़े रहते हैं जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि उन्हें सरकारी नौकरी मिलना काफी मुश्किल है।

 

READ MORE : Best Smart TV In India : इस दमदार टीवी की एंट्री से हिल गया पूरा बाजार, कीमत इतनी कम कि उड़ जाएंगे आपके होश…

 

NHM Recruitment 2022 Notification

लेकिन ऐसे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका आया है और वो भी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में। तमाम अभ्यर्थियों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

 

READ MORE :  Yeh hai mohabbatein ruhi : ये हैं मोहब्बतें की रूही अब दिखने लगी है बेहद हॉट, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप…

क्योंकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत बंपर भर्तियां निकली हैं। इस भर्ती के तहत कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर 17,291 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, फार्मासिस्ट व अन्य टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

READ MORE :  death of the bride : दूल्हे को वरमाला पहनाने के दौरान स्टेज पर ही दुल्हन की मौत, मातम में बदली खुशियां, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

 

ऑनलाइन आवेदन का प्रोसेस शुरू

इस भर्ती के लिए 27 नवंबर से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं और उम्मीदवार 12 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती के लिए 100 अंकों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को कंप्यूटर टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा।

READ MORE : Tourist Places: भारत की इन जगहों पर बिना इजाजत नहीं जा सकते भारतीय! टूर का प्लान बनाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें!

 

कुल 12 योजनाओं के लिए भर्तियां

उम्‍मीदवारों का चयन कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसमें राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन, जिला स्वास्थ्य सोसायटी, मातृ स्वास्थ्य, सामुदायिक प्रक्रिया, आरबीएसके, बाल स्वास्थ्य, पीएम अभीम, 15वें वित्त आयोग, राष्ट्रीय कार्यक्रम, गैर संचारी डीसी, ब्लड बैंक और प्रशिक्षण योजना में भर्ती की जाएगी।

 

READ MORE : Sell old notes online india : पुराने नोट आपको रातों रात घर बैठे बना सकते हैं लखपति, जानें कैसे…

स भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि भर्ती के लिए आवेदकों को किसी तरह का शुल्क जमा नहीं करना होगा. इसके साथ ही जिलेवार भर्ती भी की जाएगी। प्रत्येक योजना के लिए अलग मानदेय निर्धारित किया गया है। चयनित उम्मीदवार को 12500 रुपये से लेकर 30 हजार रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा।

भर्ती से जुडी पूरी खबर इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें  : jobs in nhm