Breaking News
Download App
:

Raj Kapoor News: राज कपूर की फिल्मों में सफेद साड़ी पहनाने की वजह है दिलचस्प, बिना मेकअप के स्क्रीन पर आना। ..

top-news

Raj Kapoor News: राज कपूर की फिल्मों में सफेद साड़ी पहनाने की वजह है दिलचस्प, बिना मेकअप के स्क्रीन पर आना। ..

Raj Kapoor News: इंदौर: पुराने जमाने की फिल्मों और एक्ट्रेसेस की बातें बहुत ही दिलचस्प होती थीं। उस समय फिल्मों को काफी अलग तरह से पेश किया जाता था। जहाँ आजकल लगता है कि बिना मेकअप के स्क्रीन पर आना मुश्किल है, वहीं उस जमाने में राज कपूर इस बात को बिल्कुल नहीं मानते थे। उनका मानना था कि सादगी में ही सबसे अधिक खूबसूरती है। इसी कारण उन्होंने अपनी फिल्मों में अक्सर एक्ट्रेसेस को सफेद साड़ी में पेश किया।

Raj Kapoor News: पुराने फिल्मी दौर में राज कपूर ने एक अलग ट्रेंड शुरू किया था, जिसमें उन्होंने अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को सफेद साड़ी में पहनाया। यह उनकी फिल्मों को एक अनूठी महक और स्टाइल देता था, जो उन्हें दूसरे फिल्ममेकर्स से अलग करता था। उनकी फिल्म "राम तेरी गंगा मैली" में मंदाकिनी भी सफेद साड़ी में दिखाई दी थी, जिसने उनकी फिल्मों की एक प्रमुख धारा बनाई।

Raj Kapoor News: मंदाकिनी को 70 के दशक की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेसों में से एक माना जाता था। उनका जन्म एक एंग्लो-इंडियन परिवार में हुआ था और वे बचपन से ही फिल्मों में काम करने की इच्छा रखती थीं। राज कपूर ने उन्हें अपनी फिल्म में लीड रोल में कास्ट किया और उनका असली नाम "यास्मीन" था, लेकिन राज कपूर ने उनका नाम "मंदाकिनी" बदल दिया।

Raj Kapoor News: राज कपूर का मानना था कि सादगी में अभिनेत्रियों की सबसे अधिक खूबसूरती नजर आती है, जिसके कारण उन्होंने अधिकतर फिल्मों में सफेद साड़ी में एक्ट्रेसेस को पेश किया। वहीं, मंदाकिनी ने भारतीय और पश्चिमी दोनों के रोल में अपना प्रदर्शन किया और उन्हें उनकी सफेद साड़ी में एक अनूठी पहचान मिली। इसी कारण उन्हें उस समय की पॉपुलर एक्ट्रेसों में गिना जाता था और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की जिन्हें लोग पसंद करते थे।