Breaking News
Download App
:

Raipur City News: सेजबहार में 5 एकड़ सरकारी जमीन पर चला बुलडोजर, सीएम विष्णुदेव साय को जनदर्शन में मिली थी शिकायत

top-news

रायपुर। Raipur City News: रायपुर जिले में शासकीय जमीनों पर अवैध कब्जा कर अवैध निर्माण करने वालों पर प्रशासन का बुलडोजर चलना शुरु हो गया है।

रायपुर। Raipur City News: रायपुर जिले में शासकीय जमीनों पर अवैध कब्जा कर अवैध निर्माण करने वालों पर प्रशासन का बुलडोजर चलना शुरु हो गया है। सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण की शिकायत सीएम विष्णुदेव साय को जनदर्शन में मिली थी। जिसके बाद सेजबहार में 5 एकड़ सरकारी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया।

Raipur City News: डॉ. गौरव सिंह के नेतृत्व में राजस्व अमले ने नगर निगम क्षेत्र के सेजबहार में मुख्य सड़क के किनारे से लगी लगभग पांच एकड़ सरकारी जमीन को अवैध निर्माण और कब्जे से मुक्त कराया है। इस जमीन पर माना के बनरसी गांव निवासी संतोष डहरिया द्वारा अवैध कब्जा कर अवैध रूप से पक्का निर्माण करने और जमीन की अवैध खरीदी-बिक्री करने की शिकायत स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में की थी। 

Raipur City News: कलेक्टर के निर्देश पर आज एसडीएम नंदकुमार चौबे, तहसीलदार पवन कोसमा और अतिरिक्त तहसीलदार तुलसी राठौर ने राजस्व अमले के साथ पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी मशीनों द्वारा इस भूमि पर अवैध रूप से बनाये गये पक्के दुकाननुमा निर्माण को तोड़ दिया है। इसके साथ ही लगभग पांच-छह लोगों द्वारा कुछ जमीन के कुछ हिस्से पर पोल लगाकर की गई तार फेसिंग को भी हटा दिया गया है। 

Raipur City News:  इस कार्रवाई के लिए सेजबहार गांव के निवासियों शारदा राम साहू, कामता प्रसाद साहू, ललित साहू, खेलन साहू, दीनदयाल रात्रे, दल्लू यादव, संतोष बघेल आदि ने मुख्यमंत्री साय और जिला प्रशासन का आभार जताया है। सभी गांव वासियों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है।