Breaking News
Download App
:

Raipur Breaking : NSUI ने निकाली जिला शिक्षा व्यवस्था की शव यात्रा, DEO कार्यालय के सामने जनाज़े को लगाया आग….

top-news

Raipur Breaking : रायपुर : एनएसयूआई ने जिला शिक्षा के लाचार व्यवस्था से नाराज होकर जिला शिक्षा व्यवस्था का

Raipur Breaking : रायपुर : एनएसयूआई ने जिला शिक्षा के लाचार व्यवस्था से नाराज होकर जिला शिक्षा व्यवस्था का जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने शव यात्रा निकाल अंतिम संस्कार किया है. डीईओ कार्यालय के सामने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जनाजा को आग लगाया है

Raipur Breaking : NSUI प्रभारी महामंत्री हेमंत पाल का आरोप है कि, राजधानी में चलने वाले KPS के ज्यादातर स्कूलों के पास मान्यता नहीं है। रायपुर में बड़ी संख्या में ऐसे प्ले स्कूल भी चलाए जा रहे हैं, जिनकी न तो मान्यता है और न ही दिशा निर्देशों के अनुसार उन स्कूलों का संचालन हो रहा है।

Raipur Breaking : जिला शिक्षा अधिकारी पर संरक्षण का आरोप

Raipur Breaking : NSUI का आरोप है कि, स्कूलों में चल रही इस धांधली को रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी विजय खंडेलवाल संरक्षण दे रहे हैं। उनके ही इशारे पर इन स्कूलों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं हो रहा है। ये बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

Raipur Breaking : ये है पूरा मामला

Raipur Breaking : राजधानी रायपुर के गली-मोहल्लों में चल रहे निजी स्कूलों की मान्यता को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत मिली थी। जांच के बाद पता चला कि 16 में से सिर्फ 2 स्कूलों को ही मान्यता मिली हुई है। बाकी अन्य के पास मान्यता नहीं है।

Raipur Breaking : जिसके बाद से ही यूथ कांग्रेस और NSUI ने प्रदर्शन कर गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लगभग महीने भर पहले बिना मान्यता के संचालित होने वाले चैतन्य टेक्नो स्कूल की अमलीडीह ब्रांच को जिला शिक्षा अधिकारी ने सील किया था।

Raipur Breaking :मान्यता के बिना छात्रों को एडमिशन देने के कारण स्कूल की दो ब्रांच पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। लेकिन निजी प्रबंधन के स्कूलों पर कार्रवाई नहीं होने पर NSUI लगातार जिला शिक्षा अधिकारी से कार्रवाई की मांग कर रहा है।