Breaking News
Raigarh Crime
Raigarh Crime

Raigarh Crime : पुलिस ने पत्थर गिरोह का किया भंडाफोड़, 8 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, ऐसे देता था वारदात को अंजाम…

 

Raigarh Crime :

रायगढ़। रायगढ़ और राज्य के कई जिलों के सुने मकानों की रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय पत्थर गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं चोरी की जेवर खरीदने वाले दो आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कियाहै। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को अलिराजपुर मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से डेढ़ किलो चांदी, 6 नग मोबाइल और चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद किया है।

 

Raigarh Crime : मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का नाम आलम सिंह बामनिया 48 वर्ष, सूर्या उर्फ सुअर मोहनिया 30 वर्ष, जालम मोहनिया 32 वर्ष, चामसिंह बामनिया 30 वर्ष, पेमली बाई पति लाला मुएल 32 वर्ष, गम बाई पति सेकू मुएल 43 वर्ष, दिलीप सोनी 53 वर्ष व रोहित सोनी 28 वर्ष है। ये सभी आरोपी अलिराजपुर मध्यप्रदेश के रहने वाले है। आरोपियों ने अपने बयान में रायगढ़ जिले के कृष्णा विहार कोलानी, ग्राम बेलारी, मुरालीपाली, सांगीतराई के अलावा राज्य के अन्य कई जिलों में चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किये है।

 

Raigarh Crime : गिरोह का मास्टर मांइड आलम सिंह बामनिया और सूर्या उर्फ सुअर मोहनिया हैं, दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं। बताया जाता है कि ये पत्थर गिरोह के सदस्य घूम-घूम कर पहले घरों की रैकी और फिर घटना को अंजाम देते हैं। इस गैंग में शामिल 16 व्यक्तियों ने चोरी के लिये अलग-अलग 4 गैंग बनाकर रखे हुये थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल डेढ़ किलो चांदी के आभूषण, खर्च के बाद बचे नकदी रकम 19,670 रूपये, 6 मोबाइल, औजार-2 स्क्रू पाना, 2 प्लास, 4 पेचकस, 1 हेक्सा ब्लेड, रॉड, कटर, टार्च, कपडे का मास्क जब्त किया गया है।

 

Raigarh Crime : गिरोह के वारदात का तरीका-
ये अपने थैले में पाना, पेचकस, पत्थर रखे होते हैं। दिन के समय घूम-घूम कर सुने घरों की रैकी और रात में सुनियोजित तरीके से चोरी को अंजाम देते थे। आरोपी स्थानीय ज्वेलर्स दिलीप सोनी और उसके बेटे रोहित सोनी के पास चोरी का माल बेचते थे। ज्वेलर्स उन जेवरातों को पिघला कर उनसे नये आभूषण तैयार कर दुकान पर बेचता था।