Breaking News

Pulwama encounter: लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर रियाज शेथरी सहित दो आंतकी ढेर

जम्मू कश्मीर। Pulwama encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने सोमवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो टॉप कमांडर्स को मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए आतंकियों की पहचान कश्मीर घाटी के ऑपरेशनल कमांडर रियाज शेथरी और उसके सहयोगी रईस डार के रूप में हुई है। यह मुठभेड़ पुलवामा जिले के नेहामा इलाके में हुई।

 

Pulwama encounter: 2015 से घाटी में सक्रिय था रियाज शेथरी

 

रियाज शेथरी 2015 से घाटी में सक्रिय था और उसने टारगेटेड किलिंग, ग्रेनेड हमलों और आतंकी संगठनों में युवाओं की भर्ती करने समेत 20 से ज्यादा आतंकवादी घटनाओं में शामिल होने का आरोप था। शेथरी ए+ श्रेणी का आतंकी था। उसके सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने इस ऑपरेशन को दक्षिण कश्मीर में लश्कर की गतिविधियों के लिए एक बड़ा झटका बताया है।

 

Pulwama encounter: आतंकियों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

 

सेना के अधिकारियों के मुताबिक पुलवामा जिले के नेहामा इलाके में आतंकियों के ठिकाने के बारे में सूचना मिली थी। जिसके बाद सोमवार सुबह सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब आतंकियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।