Breaking News

Prime Minister Narendra Modi Cabinet Decision: शपथ के बाद PM मोदी ने पहली फाइल पर किया साइन, जल्द जारी होगी किसान सम्मान निधि और पीएम आवास योजना की अगली किस्त

 

 

नई दिल्ली। Prime Minister Narendra Modi Cabinet Decision: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी कैबिनेट के साथ शपथ ग्रहण के लगभग 16 घंटे बाद उन्होंने इस कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं। पीएम मोदी ने पीएम किसान निधि सम्मान योजना की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर साइन किए हैं। इसके तहत लगभग 20 हजार करोड़ रुपए आवंटित किए जाएंगे, जिससे देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा।

 

 

 

Prime Minister Narendra Modi Cabinet Decision: इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। इसलिए ये वाजिब था कि पहली फाइल जिस पर साइन किया जाना है, वह किसानों के कल्याण से जुड़ी हुई हो। मोदी ने कहा कि वो आने वाले समय में किसानों के लिए और कृषि सेक्टर के लिए अधिक से अधिक काम करना चाहते हैं।

 

Prime Minister Narendra Modi Cabinet Decision: बता दें कि मोदी कैबिनेट ने रविवार को शपथ के बाद सोमवार को दो अहम फैसले लिए. ये दोनों फैसले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए गए हैं। पहले बड़े फैसले के तहत मोदी कैबिनेट के पहली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत दो करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिलेगी। वहीं, दूसरे बड़े फैसले के तहत इस योजना में लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता में करीब 50 फीसदी की वृद्धि की जा सकती है।