Breaking News
Politics News
Politics News

Politics News : दिल्ली में हार के बाद आप पार्टी ने किया बड़ी घोषणा, कांग्रेस के साथ गठबंधन किया खत्म…

 

Politics News : नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सातों सीटों पर चुनाव हार जाने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन खत्म करने का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर गुरुवार को बैठक के बाद इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए ही था, विधानसभा चुनाव पार्टी अकेले लड़ने जा रही है।

 

Politics News : बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। इसमें लोकसभा चुनाव में मिली हार और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में गोपाल राय ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी ने विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है।

 

Politics News : गोपाल राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पहले से साफ है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए था। लोकसभा चुनाव हमने मिलकर ईमानदारी से लड़ा। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं है। दिल्ली के अंदर दिल्ली की जनता के साथ मिलकर हम इस लड़ाई को लड़ेंगे और जीतेंगे।

 

Politics News : आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में शामिल थी। पार्टी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन करके भाजपा से मुकाबला करने उतरी। चार सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लड़े तो तीन कांग्रेस के हिस्से थी। हालांकि, सभी सीटों पर गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा। परिणाम आने के तीसरे दिन ही आप ने आगे अकेले चलने की घोषणा कर दी है।