Breaking News

cg news-पीडीएस की चावल अफरा तफरी, अवैध परिवहन करते 90 बोरी चावल जब्त

कोरबा। cg news सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरित किए जाने वाले चावल का अवैध परिवहन करते राजस्व और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने 90 बोरी चावल जप्त किया है। फोर्टीफाइड युक्त चांवल प्लास्टिक बोरी में 50 किलो भरती कर अवैध रूप से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था।

रविवार सुबह एसडीएम सीमा पात्रे, तहसीलदार मुकेश देवांगन और खाद्य निरीक्षक उर्मिला गुप्ता अपनी टीम के साथ गौ माता चौक के पास वाहनों की आकस्मिक जांच कर रही थीं। इसी दौरान वाहन क्रमांक सीजी 12 बीजी 4173 की जांच में अवैध रूप से पीडीएस चावल का परिवहन करते 90 बोरी चावल जब्त किया गया।

वाहन में लोड चांवल के संबंध में वाहन चालक से पूछताछ करने पर उनके द्वारा चांवल परिवहन बाबत् कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। चावल का परिवहन संदेहास्पद पाए जाने पर उक्त वाहन को अग्रिम जांच के लिए कलेक्टर परिसर में लाकर खड़ा किया गया है।

जांच के दौरान चावल मालिक एवं वाहन मालिक किशन गोयल मौके पर पहुंचकर उनके द्वारा चांवल क्रय विक्रय का बिल प्रस्तुत किया गया। पूछताछ में चावल मालिक किशन गोयल ने अपने बयान में स्वीकार किया है कि वह चावल का व्यापारी है उनके द्वारा वाहन क्रमांक सीजी 12 बीजी 4173 में 90 बोरी चावल स्वयं के वाहन में अपने गोदाम से लोड कराकर सरगबुंदिया भेजा जा रहा था। तथा वाहन के साथ चावल परिवहन बाबत् कोई कागजात वाहन चालक को नहीं दिया था।

जांच में पीडीएस का चावल होना पाया गया। जिसका विक्रय अन्य व्यक्तियों के द्वारा नहीं किया जा सकता है। जांच के बाद चावल व्यापारी किशन गोयल एवं वाहन चालक चेतन यादव के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।