Breaking News
pair ki badbu rokne ke upay
pair ki badbu rokne ke upay

जूते उतारते ही पैरों से आती हैं तेज दुर्गंध तो अपनाएं ये उपाय, महक उठेगा पूरा कमरा…

pair ki badbu rokne ke upay
pair ki badbu rokne ke upay

Pair ki badbu rokne ke upay : कई बार आप किसी बड़ी जगह जाते हैं तो जूते बाहर उतारे होते हैं लेकिन जूते उतारते ही आपके पैर से ऐसी तेज दुर्गंध आती है कि वहां मौजूद सभी लोग अपनी नाक सिकोड़ने लगते हैं और आपको उस समय शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है। लेकिन अगर आपको शर्मिंदा होने से बचना है तो आपको कुछ उपाय अपनाने चाहिए जिससे आपके पैरों से दुर्गंध नहीं आएगी।

 

READ MORE : NHM Recruitment 2022 Notification : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 17,291 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 30 हजार तक मिलेगी सैलरी, फ्री में करें आवेदन

 

Pair ki badbu rokne ke upay

साफ तौर पर इसकी वजह साफ- सफाई में कमी होना तो होता ही है लेकिन कई दफा साफ- सफाई का पूरा ध्यान रखने के बाद भी इस परेशानी से निजात नहीं मिलती। ऐसे में यह खबर आपके लिए कारगर साबित हो सकती है।

 

READ MORE : Best Smart TV In India : इस दमदार टीवी की एंट्री से हिल गया पूरा बाजार, कीमत इतनी कम कि उड़ जाएंगे आपके होश…

 

साफ- सफाई के लिए जरूर करें ये काम

इस बात का ध्यान रखें अगर रोज सॉक्स एक ही पहनी जाए तो बैक्टीरिया अपना घर बनाएंगे ही। इसलिए एक अच्छी आदत में अपनी सॉक्स रोज़ बदलना शुरू कर दें। इसके साथ ही जूते पहनते वक्त कोशिश करें कि पैर गीले ना हों। गीले होने पर पहले पैरों को पोंछ लें उसके बाद ही फ्रेश सॉक्स के साथ जूते पहने।

 

READ MORE : mami aur bhanje ke beech hua pyar : मामी को हुआ भांजे से प्यार, संबंध बनाता देख पति ने करवा दी दोनों की शादी मगर 48 घंटे बाद ही …. बिल्कुल फिल्मी कहानी की तरह है ये …

 

जूतों को रखने के लिए जगह हो सही

जूतों को हमेशा ठंडी जगह रखने की सलाह दी जाती है। दरअसल जूतों में नमी की वजह से बैक्टीरिया पनपते हैं। इसलिए जूतों के लिए कोई ऐसी जगह चुनें जो ठंडी हो।

 

READ MORE : Yeh hai mohabbatein ruhi : ये हैं मोहब्बतें की रूही अब दिखने लगी है बेहद हॉट, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप…

 

जूतों के साथ सॉल का भी रखें ख्याल

जब भी आप अपने जूतों को वॉश करें तो इसके अंदर सॉल को भी धोएं। नए जूते खरीदते हुए इस बात का खास ख्याल रखें कि सॉल वॉशेबल हो ताकि इन्हें आसानी से रिमूव कर धोया जा सके।

READ MORE : Mastram fame Abha Paul : गंदी बात की इस एक्ट्रेस ने खुद अपलोड कर दिया अपना ऐसा वीडियो कि लोगों ने कहा – OMG

खूशबू से महकाएं पैर

डियो या परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं तो कपड़ों ही नहीं अपनी सॉक्स और पैरों पर भी इसका इस्तेमाल करें। पैर भी शरीर का अंग हैं इसलिए परफ्यूम का इस्तेमाल पैरों पर करने में कोई बुराई नहीं है।