Breaking News

एक बार फिर ट्रैक पर दौड़ेंगी कोरोना काल में बंद हुईं सभी Passenger और Express ट्रेनें, Indian Railway ने जारी किया ये फरमान

नई दिल्ली: रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है. Indian Railways ने Passenger और Mail Express ट्रेनों को फिर से चलाने के सम्बन्ध आदेश जारी किया है. इससे लोकल यात्रियों को बड़ी राहत मिलने की सम्भावना है.

आपको बता दें कोरोना काल में रेलवे द्वारा बहुत सी पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था, जिसे अब धीरे-धीरे फिर शुरू किया जा रहा है. रेलवे ने करीब 500 बंद पैसेंजर ट्रेनें फिर से शुरू करने के आदेश दिए हैं. साथ ही करीब 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें भी जल्दी ही पटरी पर दौड़ने लगेंगी.

read more: Raipur News : Indian Railways resumes monthly ticketing facility in 23 SECR trains, see full list

उत्तर रेलवे ने 90 अनरिजर्व्ड मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें एक अगस्त से 10 अगस्त के बीच शुरू की जाएंगी. कोरोना काल से पहले रेलवे ट्रैक पर करीब 2800 पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं, अभी 2300 पैसेंजर ट्रेनें चल रही हैं.

read more: Indian Railways: क्या आपको पता हैं भारतीय रेलवे के इन नियमों के बारे में….यहां जानिए 1st AC से लेकर 3rd AC तक…

इसके अलावा अभी 1770 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं. एक हफ्ते में 1900 से ज्यादा मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलने लगेंगी. सभी बंद पड़ी ट्रेनों का परिचालन एक हफ्ते के भीतर शुरू किया जाएगा.

गौरतलब है कि कोविड के दौरान कई ट्रेनें बंद की गई थीं. साथ में यात्रियों के भीड़ को कम करने के लिए साधारण पैसेंजर ट्रेनों में भी मेल एक्सप्रेस का किराया वसूला जा रहा था. नए आदेश में यात्रियों से पुराने पैसेंजर साधारण कैटेगरी का ही किराया लेने का आदेश है.

read more: Indian Railway Jobs: खुशखबरी! रेलवे का बड़ा फैसला, 1.5 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, पढ़िए पूरी खबर