Breaking News
NewsPlus21
NewsPlus21

NewsPlus21: न्यूजप्लस21 कैप्सूल न्यूज, एक नजर में पढ़ें 17 अप्रैल की देश विदेश की प्रमुख खबरें

रायपुर। NewsPlus21 Capsule News के कैप्सूल न्यूज आप देख सकते हैं 17 अप्रैल 2024 की छत्तीसगढ़ सहित देश विदेश की प्रमुख खबरों का पूरा ब्योरा। कैप्सूल न्यूज में आप देश के हालात, राजनीति के समीकरण, मौसम, छत्तीसगढ़ की प्रमुख घटनाओं से अवगत हो सकते हैं। विस्तृत खबर के लिए आप हमारे वेबसाइट newsplus21.com पर जाकर देख सकते हैं।

 

-मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की उपसरपंच की हत्या, इलाके में दहशत

नारायणपुर। लोकसभा चुनाव से पहले नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। नारायणपुर जिले के दण्डवन के उपसरपंच की नक्सलियों ने हत्या कर दी। घटना फरसगांव थाना क्षेत्र की है। दहशत फैलाने के लिए पोस्टर भी लगाए गए हैं।

 

-सुरक्षाबलों ने इनामी नक्सलियों सहित 29 माओवादियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कांकेर। जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई, जिसमें नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है। अब तक कुल 29 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं, साथ ही भारी मात्रा में इन्सास, एके-47, एसएलआर, कार्बाइन, .303 राइफल्स भी बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक इस मुठभेड़ में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता भी मारे गए हैं। इन दोनों पर 25-25 लाख रुपए का इनाम घोषित था। जबकि नक्सली राजू के मारे जाने की भी सूचना है।

-बस्तर में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, मतदानकर्मी रवाना, 19 को वोटिंग

रायपुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण की एक मात्र सीट बस्तर में लोकसभा चुनाव का प्रचार कार्य बुधवार शाम छह बजे से मतदान थम जाएगा। यह प्रतिबंध चार बजे से लागू होगा। इसके बाद रोड शो, सभा और रैलियां नहीं होंगी।

-रायपुर की शराब दुकानें आज बंद, इन रास्तों से आवागमन करने से बचेx

रायपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह के निर्देश पर आज बुधवार 17 अप्रैल राम नवमी को शुष्क दिवस घोषित किया गया हैं. शुष्क दिवस पर जिले में देशी विदेशी राब दुकानें बंद रहेंगी.

 

-सुबह साढ़े तीन बजे खुले मंदिर के कपाट, 12 बजे रामलला का सूर्य तिलक, अयोध्या में लौट आया त्रेतायुग

अयोध्या। देश में आज 17 अप्रैल को रामनवमी की धूम है। इस खास मौके पर अयोध्या में भगवान श्रीराम जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर के कपाट सुबह साढ़े तीन बजे भक्तों के लिए खोल दिए गए। रात 12 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। दोपहर 12 बजे भगवान राम का सूर्यतिलक होगा।

– छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बालों द्वारा बड़ी संख्या में नक्सली मारे जाने पर अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी बधाई

 


 

-सुनील नरेन के पारी पर भारी पड़ा बटलर का सैंकड़ा, रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मारी बाजी

आईपीएल में मंगलवार सीजन का 31वां मैच खेला गया. मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच को राजस्थान ने 2 विकेट से जीत लिया है. सुनील नरेन के आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 224 रन बनाए. सुनील नरेन ने 56 गेंदों में 13 चौकों और 6 छक्कों के दम से ताबड़तोड़ 109 रन बनाए. रघुवंशी 18 गेंदों में 30 रन, श्रेयस अय्यर 11, आंद्रे रसेल 13, और रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में नाबाद 20 रन की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने आवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट झटके, जबकि चहल और बोल्ट ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

-गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला आज

आईपीएल मैच गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीम टीम शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी।