Breaking News
New Year 2023:
New Year 2023:

New Year 2023: दिसंबर खत्म होने से पहले कर लें ये रामबाण उपाय, नए साल में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

New Year 2023:
New Year 2023:

New Year 2023: साल 2022 अपने अंतिम चरण पर है, और इसी के साथ नए साल यानी वर्ष 2023 की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में हर कोई आने वाले साल को बेहतर बनाने के लिए के नए संकल्प ले रहा होगा।

New Year 2023: हर कोई सोच रहा होगा कि ऐसा क्या किया जाए जिससे उनका आने वाला साल बेहतर हो सके। यदि आप भी नए साल को बेहतर बनाने के लिए सोच रहे हैं, तो आप ज्योतिष के कुछ उपाय आजमा कर देख सकते हैं। ज्योतिष के ये उपाय बेहद कारगर माने गए हैं। चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में…

read more: Cyclone Mandous VIDEO: मामल्लापुरम तट से टकराया मैंडूस, बारिश-आंधी ने मचाई ऐसी तबाही, कई राज्यों में रेड अलर्ट, जिलों में एनडीआरएफ की टीम तैनात

तुलसी
New Year 2023:हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र माना गया है। कहा जाता है कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में यदि नए साल में तनाव रहित रहना है, तो दिसंबर खत्म होने पहले घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। साथ ही नियमित रूप से नियमों को ध्यान में रखते हुए इसकी सुबह-शाम पूजा करें। इससे हर कार्य में सफलता मिलती है।

गोमती चक्र
New Year 2023:कहा जाता है कि जिस घर में गोमती चक्र होता है वहां मां लक्ष्मी विराजमान होती हैं। ये सुख, समृद्धि, स्वास्थ, धन लाभ देता है और बुरे प्रभावों पूरे परिवार की रक्षा करता है। ऐसे में दिसंबर खत्म होने पहले घर में गोमती चक्र जरूर ले आएं। इसे अभिमंत्रित करके धन के स्थान पर रखने से सालभर बरकत बनी रहती है।

दक्षिणावर्ती शंख
New Year 2023:दक्षिणावर्ती शंख समुद्र मंथन से निकले 14 रत्नों में से एक है। दिसंबर खत्म होने से पहले इसे खरीदकर शुभ मुहूर्त में विधिवत पूजा करें और फिर लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी या धन स्थान पर रख दें। इससे सौभाग्य का आगमन होता है। साथ ही ये लक्ष्मी को भी आकर्षित करता है।

read more: Hema Malini: इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी हेमा मालिनी, फैंस के सामने पहली बार किया खुलासा!

लाफिंग बुद्धा
New Year 2023:वास्तु शास्त्र के अनुसार, लाफिंग बुद्धा घर में रखना बेहद शुभ होता है। जहां लाफिंग बुद्धा की मूर्ति होती है वहां सदा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इस मूर्ति को आप घर-दुकान के उत्तर पूर्व दिशा में रख सकते हैं।