Breaking News

Neeta Ambani : ये हैं नीता अंबानी की वो सबसे महंगी चीज़ें जिनकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

मुंबई। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी रिलायंस ग्रुप की संस्थापक, धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल और रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर हैं। वहीं, मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष हैं और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 100 अरब डॉलर है। मुकेश और नीता की शादी साल 1985 में हुई थी, उस समय नीता महज 20 साल की थीं। मुकेश और नीता अंबानी को तीन बच्चे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, फेमस बिजनेसवुमेन नीता अंबानी का नाम ‘फोर्ब्स’ की सूची में भी था और वह प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की सदस्य बनने वाली पहली भारतीय महिला भी हैं। इसके साथ ही नीता अंबानी अक्सर अपने स्टाइलिश व ट्रेडिशनल लुक्स को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं नीता अंबानी के उन कलेक्शन्स के बारे में जिनकी कीमत जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

कार

जैसा की आप जानते ही है अम्बानी का प्यार कारों लिए कोई नई बात नहीं है। नीता अंबानी के पास एक से एक लग्जरी कारें हैं, जिसके चलते वे अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इस सीमित संस्करण की कार की बाजार में कीमत 90 करोड़ रुपये से अधिक है। स्पैनिश डिजाइनर डेनियल गार्सी द्वारा विकसित, इस कार में एक इलेक्ट्रॉनिक पेंट सिस्टम लगाया गया है जो ड्राइवर को केवल एक बटन के एक क्लिक के साथ बाहरी रंग बदलने की अनुमति देता है।

एंटीक ज्वेलरी

दुनिया के विभिन्न हिस्सों में डिज़ाइन किया गया, नीता अंबानी के स्वामित्व वाली सबसे महंगी चीजों की सूची में उनका आभूषण संग्रह है। डायमंड चोकर्स से लेकर ट्रेडिशनल गोल्ड ज्वैलरी तक, उनके पास यह सब है। हीरे, पन्ना और करोड़ों मूल्य के अन्य सभी कीमती पत्थर उसके आभूषण संग्रह की शोभा बढ़ाते हैं

सोने और हीरों की साड़ी

वहीं नीता अंबानी की खूबसूरत साड़ियां जब भी पहनी हैं, शहर में चर्चा का विषय रही हैं। लेकिन जब अंबानी ने इसे पहना तो इस खास साड़ी ने सभी को अपने पैसे के लिए दौड़ाया। 40 लाख रुपये में, यह दुनिया की सबसे महंगी साड़ियों में से एक थी। कुछ असली हीरे और सोने से जड़ी हाथ से बनी कला से सजी, साड़ी में कुछ दुर्लभ रत्न जैसे माणिक, पुखराज, पन्ना, मोती और अन्य भी थे। हालाँकि, साड़ी का मुख्य आकर्षण ब्लाउज था। इसके पिछले हिस्से पर भगवान कृष्ण की कढ़ाई की हुई एक सुंदर तस्वीर थी। साड़ी को चेन्नई सिल्क्स के निदेशक शिवलिंगम ने डिजाइन किया था।

जापानी टी – सेट

नीता अंबानी इस बारे में खुलकर बात करती हैं कि कैसे उनकी बहू श्लोका मेहता ने उन्हें शानदार चाय की दुनिया से परिचित कराया। अब वह चाय से इतना प्यार करती है कि उसके पास नोरिटेक का एक चाय सेट है, जो जापान का सबसे पुराना क्रॉकरी ब्रांड है। 1.5 करोड़ रुपये में, यह नीता अंबानी के स्वामित्व वाली सबसे महंगी चीजों में से एक है। और आपको यह सोचना गलत होगा कि वह इस चाय के सेट को केवल महत्वपूर्ण अवसरों के लिए सहेजती है। दरअसल, वह इसमें अपनी रोज की चाय पीना पसंद करती हैं।

लाखों की लिपस्टिक्स

नीता अंबानी के स्वामित्व वाली सबसे महंगी चीजों में से एक दुनिया की कुछ सबसे महंगी लिपस्टिक का उनका अत्यंत दुर्लभ संग्रह है। इतना ही नहीं, उसके पास व्यक्तिगत लिपस्टिक का एक विशाल संग्रह है जो सिर्फ उसके आउटफिट से मेल खाने के लिए क्यूरेट किया गया था। पैकेजिंग चांदी और सोने में की जाती है और इसकी कीमत 40 लाख रुपये है।