Breaking News
Download App
:

NEET-UG paper leak case: NEET-UG पेपर लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, केंद्र ने दिया हलफनामा

top-news

सरकार ने यह भी दावा किया कि IIT-मद्रास की रिपोर्ट कुछ चुनिंदा परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों के द्वारा लगाए गए कदाचार के आरोपों का खंडन करती है।

नई दिल्ली। NEET-UG paper leak case: सुप्रीम कोर्ट आज गुरुवार को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा-स्नातक (NEET-UG) 2024 में कथित पेपर लीक और अनियमितताओं से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई होगी। इससे एक दिन पहले केंद्र सरकार ने कोर्ट में एक नया हलफनामा दिया, जिसमें दोबारा परीक्षा की मांग का कड़ा विरोध किया है। 


NEET-UG paper leak case: सरकार ने यह भी दावा किया कि IIT-मद्रास की रिपोर्ट कुछ चुनिंदा परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों के द्वारा लगाए गए कदाचार के आरोपों का खंडन करती है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले से संबंधित 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।


NEET-UG 2024 मामले में पिछली सुनवाई में भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कई याचिकाओं पर सुनवाई की और मामले को 11 जुलाई के लिए सूचीबद्ध किया। शीर्ष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर नीट परीक्षा के धोखाधड़ी (पेपर लीक) के लाभार्थियों और बेदाग परीक्षार्थियों के बीच अंतर करना संभव नहीं तो दोबारा परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए।