Breaking News
Download App
:

NEET-UG Exam : नीट पेपर लीक मामले में अब गुरूवार को होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए और सीबीआई से मांगा जवाब...

top-news

NEET-UG Exam : नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से बुधवार तक नीट-यूजी पेपर लीक मामले में एफआईआर की जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

NEET-UG Exam : नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से बुधवार तक नीट-यूजी पेपर लीक मामले में एफआईआर की जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। मामले की सुनवाई अब गुरुवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए और सीबीआई से सभी सवालों के जवाब देने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इन सवालों के जवाब के आधार पर दोबारा परीक्षा कराने का फैसला लिया जाएगा। 

NEET-UG Exam : बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में नीट-यूजी परीक्षा को रद्द करने समेत उससे जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कई सवाल उठाए। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने पूछा कि अगर लीक इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से हुआ है? ये भी देखना होगा की पेपर लिक किस तरह से हुआ है। लॉकर से पेपर कब निकाले गए? परीक्षा किस समय हुई? अगर परीक्षा की पवित्रता प्रभावित हुई है तो दुबारा परीक्षा के आदेश दे सकते है।

NEET-UG Exam : एक बात तो साफ है कि पेपर लीक हुआ
सीजेआई ने पूछा कितने एफआईआर दर्ज हुए है? एनटीए की तरफ से कहा गया की एक पटना में हुआ है। बाकी याचिकाकर्ता 6 एफआइआर का जिक्र रहे हैं। बाकी जानकारी अगर अदालत चाहे तो हम कल दे सकते है? कोर्ट ने कहा, हम जानना चाहते है कि लीक का तरीका क्या है? ये कहां तक फैला है, क्योंकि हम 23 लाख छात्रों के भविष्य की बात कर रहे हैं। इसमें छात्रों का केंद्र तक आने जाने का खर्च आदि भी शामिल है।

NEET-UG Exam : एक बात तो साफ है कि पेपर लीक हुआ। इसमें कोई संदेह नहीं है कि परीक्षा की पवित्रता से समझौता किया गया है। लीक की सीमा क्या है? लीक की प्रकृति क्या है, यह हमें पता लगाना होगा। हमें दोबारा परीक्षा का आदेश देते समय सावधान रहना होगा, क्योंकि हम 23 लाख छात्रों के करियर से जुड़े हैं।