Breaking News
Download App
:

MP News : नर्सिंग घोटाले को लेकर 24 घंटे से जारी यूथ कांग्रेस के सत्याग्रह का समापन

top-news

MP NEWS : भोपाल। मध्य प्रदेश में हुए बहुचर्चित नर्सिंग घोटाले को लेकर विपक्ष सदन से लेकर सड़क तक पूरी तरह से हमलावर हैं।

MP NEWS : भोपाल। मध्य प्रदेश में हुए बहुचर्चित नर्सिंग घोटाले को लेकर विपक्ष सदन से लेकर सड़क तक पूरी तरह से हमलावर हैं। प्रदेश में जारी मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने नर्सिंग घोटाले को लेकर लेकर सत्ता पक्ष की नाक में दम कर रखा है तो वही कांग्रेस के संगठन भी तत्कालीन मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफा की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं। युवा कांग्रेस ने बहुचर्चित नर्सिंग घोटाले के विरोध में बोर्ड ऑफिस चौराहे पर 24 घंटे का सत्याग्रह किया। मंगलवार से शुरू हुआ यूथ कांग्रेस के सत्याग्रह का समापन 24 घंटे के बाद बुधवार को किया गया।

MP NEWS : इस मौके पर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार मौजूद रहे। भोपाल में हो रही झमाझम बारिश के बीच टेंट के नीचे बैठकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष  अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह की अगुआई में जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग करते हुए नजर आए। 24 घंटे के सत्याग्रह के दौरान यूथ कांग्रेस का कहना था कि नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में सरकार छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रही है। इस मामले में बड़े अधिकारियों और जिम्मेदार मंत्री को छोड़ा जा रहा है। पूरे मामले में मंत्री का इस्तीफा लिया जाना चाहिए। पूरे मामले में कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि इस नर्सिंग कॉलेज घोटाले की वजह से हजारों नर्सिंग छात्रों का भविष्य बर्बाद हुआ है। वहीं व्यापमं के बाद नर्सिंग का इतना बड़ा घोटाला सामने आने के बाद देश भर में मप्र की छवि खराब हुई है। यदि सरकार जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं करेगी तो आने वाले समय में भी घोटाले नहीं रुकेंगे।

MP NEWS : दो साल से अटका है रिजल्ट, फूट-फूट कर रोई छात्राएं
नर्सिंग घोटाले को लेकर भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर किए गए युवा कांग्रेस के सत्याग्रह में नर्सिंग कर रहे छात्र और छात्राएं भी शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने अपनी आपबीती प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को रो-रो कर बताई।  कई छात्रों ने बताया कि हमने व्यापामं द्वारा आयोजित MPNST परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज दो साल बाद भी नहीं आया है। ये हमारे ऊपर अत्याचार है।

MP NEWS : 2 दिन पहले सारंग के बंगले का घेराव कर चुकी है यूथ कांग्रेस 
नर्सिंग घोटाले सहित विभिन्न परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को लेकर कांग्रेस सरकार को घेर रही है। नर्सिंग घोटाले में लगातार मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की जा रही है। कांग्रेस ने दो दिन पहले विरोध प्रदर्शन करते हुए तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले का घेराव किया था। विश्वास सारंग फिलहाल सहकारिता, खेल व युवा कल्याण मंत्री हैं। कांग्रेस नर्सिंग कालेज घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने और मंत्री सारंग के इस्तीफे की मांग कर रही है।