Breaking News
Download App
:

MP News: पर्यावरण को सहजने की पहल: एक पेड़ मां के नाम अभियान से रोपे गए 12 लाख पौधे, मां की तस्वीर के साथ सीएम ने किया पौधा रोपण

top-news

इस अभियान को मां के नाम के साथ जोड़ा गया हैं। पर्यवरण को सुरक्षित रखने लक्ष्य रखा गया है कि हर व्यक्ति अपनी मां के नाम पर एक पेड़ लगाए।

MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर पर्यावरण को बचाने की मुहिम शुरू हो गई है। राजधानी भोपाल में एक ही दिन में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत 12 लाख पौधे रोपे गए। पर्यावरण को बचाकर हरियाली बढ़ाने के लिए आज से शुरू हुए एक पेड़ मां के नाम अभियान से पूरे प्रदेश में एक दिन में लाखों पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है। आज भोपाल से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य स्तरीय अभियान का शुरूआत किया। स्वयं सीएम मोहन यादव ने अपनी मां की तस्वीर के साथ इस अभियान में शामिल होकर भोपाल के जंबूरी मैदान में जन प्रतिनिधियों के साथ पेड़ लगाया। 


प्रदेश में मां के नाम पर लगेगा एक पेड़

MP News: मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुए इस अभियान को मां के नाम के साथ जोड़ा गया हैं। पर्यवरण को सुरक्षित रखने लक्ष्य रखा गया है कि हर व्यक्ति अपनी मां के नाम पर एक पेड़ लगाए। भावनात्मक जुड़ाव के बाद हर व्यक्ति अपनी मां के नाम एक पेड़ लगाता हुआ नज़र आ रहा हैं। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मध्य प्रदेश सरकार ने साढ़े 5 करोड़ पेड़ लगाने का निर्णय किया है। इसी अभियान के तहत हर जिले में पेड़ लगाए जा रहे हैं।





भोपाल में लगाएं जाएंगे 40 लाख पौधे,एक दिन में रोपे 12 लाख

MP News: मध्य प्रदेश में बीते महीने बदली जलवायु के बाद पड़ी भीषण गर्मी से भविष्य को देखते हुए सरकार चिंतित और सतर्क नजर आ रही है। मध्य प्रदेश के पर्यावरण को बचाने के लिए पहल शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार 5 करोड़ से ज्यादा पौधे इस अभियान के तहत लगवाएगी। राजधानी भोपाल में 40 लाख पौधे लगाए जाएंगे, अभियान के तहत एक ही दिन में 12 लाख पौधे को लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। स्कूली बच्चे से लेकर अलग-अलग जन प्रतिनिधियों ने पेड़ लगाया है। सीएम मोहन यादव ने सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी है।भोपाल के जंबूरी मैदान में वृक्षारोपण के दौरान पार्टी के सारे नेता मौजूद रहे हैं। इसी अभियान के तहत मध्य प्रदेश के इंदौर में 51 लाख पेड़ लगाकर रेकॉर्ड बनाया जाएगा। इसकी तैयारी वहां चल रही है। 51 लाख पेड़ लगाने के अभियान का नेतृत्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय कर रहे हैं।




सीएम यादव और वीडी शर्मा ने लगाया पौधा

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने शनिवार को जंबूरी मैदान में एक पेड़ मां के नाम प्रदेशव्यापी अभियान के तहत पौधरोपण किया। इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री  विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, प्रदेश महामंत्री व विधायक  भगवानदास सबनानी, सांसद  आलोक शर्मा, महापौर मालती राय, सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।