Breaking News
Download App
:

MP NEWS: एमपी में जमीन तलाश रही कांग्रेस,7 नई समितियों का गठन कर दिग्गजों को सौंपी कमान

top-news

MP NEWS: एमपी में जमीन तलाश रही कांग्रेस,7 नई समितियों का गठन कर दिग्गजों को सौंपी कमान

MP NEWS: भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस फिर से अपनी जमीन मजबूत करने के लिए जोर आजमाइश करते हुए नजर आ रही है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में दो दिनों तक चली मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस ने सात नई समितियां बनाकर दिग्गजों को उसकी जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस को मजबूत करने वाली समितियों की निगरानी प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी करेंगे। 


MP NEWS: विचारधार और प्रशिक्षण समिति की कमान पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को दी गई है। जबकि संगठन की मजबूती विस्तार सहभागिता और समन्वय समिति की ज़िम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह संभालेंगे। कार्यक्रम क्रियान्वयन निगरानी समिति विवेक तनखा,मोर्चा संगठन मजबूत अरुण यादव,संगठन पारदर्शिता और अनुशासन अजय सिंह, महिला भागीदारी और कोर वोट बैंक उमंग सिंघार,संसाधन समिति को अशोक सिंह लीड करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस को पूर्व में हुए विधानसभा चुनाव से सत्ता में वापसी की पूरी उम्मीद थी। 

MP NEWS: पूरी ताकत झोंकने के बाद भी कांग्रेस के हाथ सत्ता नहीं लगी। और उसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को 29 सीट पर हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद अब कांग्रेस अपनी जमीन तलाशने जुट गई है। इसके लिए पार्टी ने मेगा प्लान बनाते हुए एक साथ 7 अलग-अलग कमेटी बनाई हैं। इन कमेटियों को अलग-अलग नाम दिए हैं। एमपी कांग्रेस समितियों के माध्यम से चर्चा कर आगे की रणनीति बनाएगी। साथ ही संगठन को मजबूत करने के लिए मेगा प्लान तैयार किए जाएंगे।