Breaking News
Download App
:

MP NEWS: मध्य प्रदेश में कल हो सकता है कैबिनेट विस्तार,शपथ पथ पर जा सकते हैं रामनिवास रावत

top-news

MP NEWS: मध्य प्रदेश में कल हो सकता है कैबिनेट विस्तार,शपथ पथ पर जा सकते हैं रामनिवास रावत

MP NEWS: भोपाल। मप्र में आज भाजपा अपने कामकाज का नया रोडमैप बनाने में जुटी है। पार्टी की लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद यह पहली विस्तारित कार्यसमिति की बैठक है। दिन भर चलने वाली इस बैठक में केंद्र सरकार में शामिल 6 मंत्रियों और नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान भी किया जाएगा तथा आगामी कार्ययोजना पर चर्चा व संगठन के कामों व भावी स्वरूप पर पर चर्चा होगी। 


MP NEWS: खास बात यह है कि आज बैठक के दौर के बाद कल मप्र की मोहन यादव मंत्रिमंडल में विस्तार के भी पूरे आसार बन गये हैं। इसमें कांग्रेस से आए रामनिवास रावत को शपथ दिलाई जा सकती है। रावत के अलावा अमरवाड़ा से भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह को भी मंत्री बनाने की चर्चा है लेकिन सूत्रों की मानें तो अभी इस पर विस्तृत चर्चा बाकी है। 

MP NEWS: दरअसल आज दिनभर की बैठक के बाद भाजपा के प्रमुख नेताओं की एक और बैठक है इस पर कैबिनेट संबंधी फैसला होगा। दरअसल प्रदेश मंत्रिमंडल में 4 पद खाली हैं। अभी 30 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। उधर रावत को भी अभी उपचुनाव लडना होगा। 



MP NEWS: कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के पास रावत और बीना विधायक निर्मला सप्रे की सदस्यता खत्म करने के लिए पिटीशन लगाई है। अब 3 महीने के अंदर विधानसभा अध्यक्ष तोमर को इनकी सदस्यता के मामले में फैसला लेना होगा। दरअसल कांग्रेस से बडे पैमाने पर भाजपा में शामिल हुए नेताओं के उपयोग पर भी पार्टी चर्चा कर सकती है। इनमें कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं।