Breaking News
Download App
:

MP NEWS: एमपी में एक पेड़ मां के नाम: पुलिस परिवार के साथ सीएम ने लगाया रुद्राक्ष का पौधा,रोपे गए सवा लाख पौधे

top-news

MP NEWS: एमपी में एक पेड़ मां के नाम: पुलिस परिवार के साथ सीएम ने लगाया रुद्राक्ष का पौधा,रोपे गए सवा लाख पौधे

MP NEWS: भोपाल। राजधानी भोपाल में पुलिस की 25वीं बटालियन में आज एक पेड़ मां के नाम वृहद अभियान की शुरूआत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रुद्राक्ष का पौधा लगाकर की। एसटीएफ कैंपस पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को इस दौरान गॉड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इस मौके पर डीजीपी सुधीर सक्सेना भी मौजूद रहे। इसी दौरान संपूर्ण प्रदेश की पुलिस इकाइयों में एक साथ 1 लाख 25 हजार पौधे रोपे गए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पर्यावरण दिवस पर आरंभ एक पेड़ मां के नाम अभियान ने पूरे देश में जन अभियान का स्वरूप ले लिया है। 



MP NEWS: मप्र में 5 करोड़ 51 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति सामाजिक चेतना को जगाने की कोशिश है। मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा पौधारोपण को अपनी प्राथमिकता में शामिल करना पुलिस की संवेदनशीलता को दर्शाता है। मुख्यमंत्री यादव ने नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस की कार्यवाही और संपूर्ण प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में संवेदनशील और त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस की कार्य प्रणाली की प्रशंसा की।मुख्यमंत्री ने पुलिस की तरफ से कार्यक्रम आयोजन करने पर बधाई दी। 


MP NEWS: उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए साढ़े सात हजार से ज्यादा पद हमने बजट में रखे हैं। ताकि जरुरतों को पूरा किया जा सके। यह कार्यक्रम पुलिस का एक सकारात्मक स्वरूप दिखाई देता है। पुलिस ने अपनी सख्ती से अपने मूल रूप को भी कायम किया हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग-अलग विभाग अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे है। मालूम हो कि राजधानी भोपाल में 40 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। 14 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंदौर में एक्सीलेंस कॉलेज का शुभारंभ करने के साथ ही 11 लाख पौधे लगाने के कार्यक्रम में शामिल होंगे।