Breaking News
Download App
:

Mahtari Vandan Yojana : सीएम विष्णुदेव साय ने कहा- महतारियों की चिंता खत्म, कल होगी पांचवी किश्त जारी...

top-news

Mahtari Vandan Yojana : रायपुर। छत्तीसगढ़ की सत्ता में काबिज होते ही सीएम साय ने महतारियों से किया वादा निभाया है और हर म​हीने महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं।

Mahtari Vandan Yojana : रायपुर। छत्तीसगढ़ की सत्ता में काबिज होते ही सीएम साय ने महतारियों से किया वादा निभाया है और हर म​हीने महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं।

Mahtari Vandan Yojana : बता दें कि जून का महीना खत्म होते ही म​हतारियों ने पूछना शुरू कर दिया कि महतारी वंदन योजना का पैसा कब खाते में आएगा? तो आपको बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय ने महतारियों की चिंता खत्म कर दी है और बता दिया है कि कब महतारियों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हर महीने की तरह इस महीने भी महतारियों के खाते में 1 तारीख यानि एक जुलाई को उनके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Mahtari Vandan Yojana : इस बार 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। महतारी वंदन योजना प्रदेश में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन और उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से शुरू की गई है। इस योजना के तहत पात्र विवाहित महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इससे महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनने का अवसर मिलेगा, जिससे वे अपने परिवार और समाज में अधिक निर्णायक भूमिका निभा सकेंगी।