Breaking News

LPG PRICE : फिर बढ़ेगा गैस सिलेंडर का दाम, देखिए कितने का होगा इजाफा, आम जनता की जेब पर पड़ेगा भारी

नई दिल्ली। इन दिनों महंगाई चरमपर है,हर दिन तेजी से बढ़ रही पेट्रो-डीजल की कीमतों के बाद गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बढ़ोतरी की खबर सामने आ रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है की आने वाले हफ्ते रसोई गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हो सकता है. बता दें बुधवार को वाहन ईंधन की कीमतों में करीब 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है.

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों को खुदरा दाम लागत के अनुरूप करने की अनुमति नहीं दी गई है. इसके अलावा इस अंतर को पाटने के लिए अभी तक सरकार की ओर से कोई सब्सिडी भी नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में बढ़ोतरी के बीच एलपीजी की बिक्री पर नुकसान 100 रुपये प्रति सिलेंडर है.

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एलपीजी के मामले में लागत से कम मूल्य पर बिक्री से होने वाला नुकसान 100 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंच चुका है. इस वजह से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है. सूत्रों ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर का दाम कितना बढ़ेगा, यह सरकार की अनुमति पर निर्भर करेगा. इससे पहले छह अक्टूबर को रसोई गैस सिलेंडर के दाम 15 रुपये बढ़ाए गए थे. जुलाई से 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर का दाम 90 रुपये बढ़ चुका है.