Breaking News

Lok Sabha Elections 2024: रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह और संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने किया मतदान

रायपुर। Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हुआ। रायपुर में संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने आज सपत्नीक पुरैना मतदान केंद्र पहुँच कर वोट डाला। उन्होंने पुरैना प्राथमिक शाला भवन में स्थापित मतदान केंद्र में सुबह सबसे पहले पहुँच अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: मतदान के बाद उन्होंने सेल्फी जॉन पहुँच कर फोटो भी खिंचाई और सभी को अनिवार्य रूप से मतदान करने का सन्देश दिया। संभागायुक्त ने मतदान दल का उत्साह बढ़ाया और मतदान केंद्र मे सुरक्षा और सुविधाओं का भी जायजा लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने आज सपत्नीक बीपी पुजारी स्कूल पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने मतदान के बाद सेल्फ़ीज़ोन में सपत्नीक फोटो भी ली। डॉ सिंह ने सभी मतदाताओं से मतदान की अपील भी की।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: छत्‍तीसगढ़ की सात सीटों में प्रदेश के 1.39 करोड़ मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय करेंगे। प्रदेश की सभी 11 सीटों के लिए मतगणना 4 जून को होगी। सात लोकसभा सीटों में 168 प्रत्याशी मैदान पर हैं। पिछले चरण की तुलना में इस बार मतदाताओं की संख्या में 9.34 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बार के चुनाव में 11 लाख 87 हजार 470 मतदाता नए हैं।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: सात सीटों पर इनमें मुकाबला

 

रायपुर-बृजमोहन अग्रवाल.विकास उपाध्याय

दुर्ग-विजय बघेल.राजेंद्र साहू

बिलासपुर-तोखन साहू.देवेंद्र यादव

कोरबा-सरोज पांडेय-ज्योत्सना महंत

जांजगीर-चांपा-कमलेश जांगड़े-शिव कुमार डहरिया

सरगुजा-चिंतामणि महराज-शशि सिंह

रायगढ़-राधेश्याम राठिया-मेनका देवी सिंह