Breaking News
लोकसभा निर्वाचन 2024
लोकसभा निर्वाचन 2024

लोकसभा निर्वाचन 2024: मतदान दल हेलीकॉप्टर से हुए रवाना, अच्छे मन से जाइए और शांत मन से निर्वाचन कराये: चतुर्वेदी

 

 

फकरे आलम/दंतेवाड़ा – बचेली: । लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण में संसदीय क्षेत्र क्रमांक 10 बस्तर का मतदान 19 अप्रैल 2024 को सुबह 7 बजे से 03 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होनी है। जिसके तहत भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर सभी तैयारियां पूर्ण ही जा चुकी है। जिले में पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है ताकि मतदान प्रक्रिया शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके। जिले के अत्यंत सुदूर एवं संवेदनशील चिन्हांकित 03 मतदान केंद्र नीलावाया-267, बुरगुम- 268 तथा पोटाली-269 के मतदान दल हेलीकॉप्टर से हुए रवाना हुए। इसके पूर्व आज प्रातः 5ः30 बजे स्ट्रांग रूम डाइट परिसर में मतदान दल के कर्मियों को ईवीएम मशीन उपलब्ध कराया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मयंक चतुर्वेदी ने इस मौके पर मतदान दलों का मनोबल बढ़ाते हुए एवं सफल निर्वाचन करने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मतदान दल के कर्मी अच्छे और शांत मन से निर्वाचन कराये। इसके साथ ही उन्होंने कहां कि निर्वाचन संबंधी किसी प्रकार की कोई भी समस्या हो तो जिला प्रशासन को अवगत करा सकते हैं।

मतदान दल के लिए कैंप में रुकने सहित मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए गए हैं। इसके अलावा आप सभी लोगों ने पूरे मन से मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने पूर्व में विधानसभा निर्वाचन और मतदान दल के कर्मियों के रूप निर्वाचन कार्य कर चुके सदस्यों के बारे में जानना चाहा। इसके अलावा वहीं मतदान दलों में पूरे उत्साह और मनोबल देखने को भी मिला। इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री जयंत नाहटा, अपर कलेक्टर श्री राजेश पात्रे, संयुक्त कलेक्टर श्री हिमाचल साहू,उप जिला निवार्चन अधिकारी श्री अभिषेक तिवारी सहित इलेक्षन सुपरवाइजर श्री अजय नायक एव अन्य निर्वाचन से जुडे़ अधिकारी मौजूद थे।