Breaking News
crassula plant

कुबेर देवता को सबसे प्रिय होता है यह पौधा, घर की इस दिशा में लगाते ही होगी नोटों की बारिश, संभाले नहीं संभलेगा धन…

crassula plant

 

आज कल महंगाई के जमाने में सभी लोगों की समस्या है धन। आर्थिक समस्या आज के जीवन में सबसे बड़ा कारण है जिसकी वजह से लोग सभी उपाय अपनाते हैं जिससे उनके घर में धन का ठहराव बना रहे लेकिन कई लोगों की काफी मेहनत और उपायों के बाद भी धन टिकता नहीं है। लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक कई ऐसे पौधे हैं जिसे घर में लगाने से आपकी आर्थिक स्थिति में जमकर सुधार होगा और घर में जमकर धन आने लगेगा।

मनी प्लांट, तुलसी का पौधा, शमी का पौधा कुछ ऐसे पौधे हैं, जिन्हें घर में लगा लिया जाए और इनकी सही से देखरेख की जाए, तो घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। लेकिन आज हम कुबेर देव के प्रिय पौधे के बारे में जानेंगे। कुबेर देव का प्रिय पौधा क्रासुला प्लांट घर की सही दिशा में लगाने से जबरदस्त कमाल दिखाता है।

READ MORE : Bollywood: बॉलीवुड के ये सितारे आखिर क्यों नहीं डाल सकते वोट? वजह जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन!

वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रासुला का पौधा मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। इस पौधे की खास बात ये है कि इसे लगाने के लिए आपको किसी खास जगह की जरूरत नहीं पड़ेगी।

क्रासुला के पौधे से जुड़ी कुछ खास बातें –

शुक्र ग्रह को मजबूत करता है क्रासुला

यह पौधा शुक्र ग्रह से संबंधित है। कहा जाता है कि कुंडली में अगर व्यक्ति के शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी होती है, तो उसे जीवन में किसी तरह की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता साथ ही, व्यक्ति को सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। ऐसी मान्यता है कि कुबरे देव को ये पौधा बेहद प्रिय है इसलिए इसे घर में लगाने से कुबेर देव की कृपा बरसती है। व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी होती है, धन लाभ में मदद मिलती है लेकिन इसके लिए ये जरूरी है कि इसे सही दिशा में लगाएं।

READ MORE : Government Job: CISF में निकली बंपर वैकेंसी! इस आधार पर होगा सिलेक्शन, जानिए सैलरी से लेकर सबकुछ… 

अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं या घर में पैसों की कमी बनी हुई है, तो इसे घर की उत्तर दिशा में लगाने से विशेष लाभ होगा। इसे लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि पौधा अंधेरे में न रहे। साथ ही, इसकी पत्तियां हमेशा साफ रखें।

अगर आप अपनी नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं, तो इस पौधे को घर के दक्षिण- पश्चिम दिशा में लगा लें। इसके अलावा, इस पौधे को ऑफिस के डेस्क पर भी रखा जा सकता है। इससे व्यक्ति के प्रमोशन के योग प्रबल होते हैं।

READ MORE : Banke Bihari Temple: बांकेबिहारी मंदिर जानें से पहले पढ़ लें ये जरूरी सूचना! इन लोगों को मंदिर न आने की…जानें एडवाइजरी में क्या कहा?

व्यापारी लोग इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे को कैश काउंटर के ऊपर रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। कुबेर देवता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा और व्यक्ति को बिजनेस में खूब लाभ होगा।

घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए घर की बालकनी में इस पौधे को लगाने की सलाह दी जाती है। कहते हैं कि जितनी इस पौधे को धूप मिलेगी उतना ही ये पौधा खुशहाल रहेगा। और उनका ही घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।