Breaking News
Krishna Kunj
Krishna Kunj

Krishna Kunj : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया कृष्ण कुंज का लोकार्पण, कपूर का पौधा भी लगाया…

Krishna Kunj
Krishna Kunj

राजनांदगांव। Krishna Kunj : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान राजनांदगांव नगरीय निकाय में बनाए गए कृष्ण कुंज का लोकार्पण किया और कपूर का पौधा भी लगाया। मुख्यमंत्री ने यहां सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा न्यास राजनांदगांव द्वारा प्रदत्त खेल सामग्री, हॉकी स्टिक खिलाड़ियों को वितरित की ।

READ MORE : coal transport scam Chhattisgarh: कोयला परिवहन घोटाले में गिरफ्तार तीन खनिज अधिकारियों को किया आज कोर्ट में पेश करेगी ईडी

साथ ही उन्होंने 5 महिलाओं को सिलाई मशीन भी वितरित की। इस मौके पर खिलाड़ियों से बात कर मुख्यमंत्री ने उनका हौसला भी बढ़ाया। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को आशीर्वाद देते हुए तन और मन से खेलने कहा। संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत भी उपस्थित थे।

READ MORE : Chhattisgarhi singer passed away: छत्तीसगढ़ी सिंगर ने महज 25 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

राज्य शासन द्वारा सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के लिए कृष्ण कुंज विकसित करने की पहल की गई है। पर्यावरण को सहेजने, पेड़ों को बचाने और आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण और पेड़ों के महत्व के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कृष्ण कुंज स्थापित किए जा रहे हैं ।

READ MORE : Layoffs : ट्विटर, फेसबुक और अमेजन के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने लिया छंटनी का फैसला, हटाए जाएंगे 12 फीसदी कर्मचारी

 

कृष्ण कुंज नगरीय क्षेत्रो में स्थापित किए जा रहे हैं, जहां बरगद ,पीपल,कदम,आम,इमली ,बेर ,जामुन ,गंगा बेर, शहतूत ,चिरौंजी, नीम, गूलर,पलाश ,अमरुद ,सीताफल, बेल जैसे अनेकों महत्व के पेड़ रोपण करने की कार्य योजना है।