Breaking News
Korba News:
Korba News:

Korba News:मेडिकल कालेज की डाॅक्टर से लाखों की ठगी, CBI का अफसर बनकर भेजा अरेस्ट वारंट, फिर…

 

Korba News:

कोरबा। सीबीआई और ईडी का नाम सुनते ही किसी को भी पसीना आ जाये। लेकिन देश की इन्ही सबसे बड़ी जांच एजेंसियों का खौफ दिखाकर शातिर ठग भोले-भाले लोगों को धमका कर ठग रहे है। ताजा मामला कोरबा का है, यहां मेडिकल कालेज की महिला डाॅक्टर को ठगो ने पहले तो कस्टम आफिसर बनकर मलेशिया पार्सल भेजने के नाम पर काॅल किया।

 

Korba News: जब डाॅक्टर ने पार्सल भेजने की बात से इंकार किया तो मामला दिल्ली पुलिस और सीबीआई तक जाने की बात कहकर महिला डाॅक्टर को डरा दिया गया। इसके बाद बकायदा व्हाट्सएप्प पर सीबीआई का फर्जी अरेस्ट वारंट भेजकर महिला डाॅक्टर से किस्तों में 5 लाख 47 हजार रूपये ठग लिये। महिला से ठगों द्वारा गारंटी बांड के नाम पर और 3 लाख रूपये का डिमांड किया गया था। लेकिन महिला डाॅक्टर को उसके मित्र ने समय पर अलर्ट कर दिया और फिर ठगी का ये मामला सामने आया।

Korba News:शातिर ठग किस तरह से पढ़े लिखे लोगोें को अपना शिकार बना रहे है, इसकी बानगी एक बार फिर कोरबा जिला में देखने को मिली है। कोरबा के सिविल लाइन थाना में मेडिकल कालेज की डाॅ.छाया गौतम ने लाखों की ठगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है। डाॅ.छाया गौतम ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 18 अप्रैल का उनके मोबाइल पर दोपहर के वक्त फोन किया। उस समय डाॅ.छाया गौतम अपने खरमोरा हाउसिंग सोसायटी स्थित आवास में ही थी। उन्होने बताया कि अनजान नंबर से आये काॅल को जब उन्होने रिसीव किया तो सामने से अनजान शख्स ने उन्हे बोला कि यह कस्टम डिपार्टमेंट दिल्ली से बोल रहा है, उनके नाम से एक पार्सल मलेशिया के लिए भेज रहा है।

 

Korba News: तब डाॅ.छाया गौतम ने कोई पार्सल भेजने का आर्डर नहीं देने की जानकादी दी। इस जवाब के तुरंत बाद सामने से शख्स ने महिला डाॅक्टर को तुरन्त इसकी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस में करने का सुझाव दिया गया, अन्यथा यह मामला कोर्ट में जायेगा और फिर कोई आपकी मदद नहीं कर पायेगा। अनजान शख्स की बात सुनकर महिला डाॅक्टर डर गयी और वह दिल्ली पुलिस में रिपोर्ट करने के लिए तैयार हो गई। महिला डाॅक्टर ने बताया कि काॅल करने वाले शख्स ने दिल्ली पुलिस को काॅल फारवर्ड करने की बात कहकर महिला को एक कास्टेबल से बता कराया गया।

Korba News:डाॅ.छाया गौतम से सारी जानकारी लेने के बाद दिल्ली पुलिस बनकर बात करने वाले शख्स ने महिला डाॅक्टर से उनकी आईडी गुम होने की जानकारी ली गयी। सामने वाले के सवाल पर पर डाॅ. छाया गौतम ने तीन साल पहले बिलासपुर में पर्स के साथ आईडी घुमने की जानकारी जैसे ही सामने वाले ठग को दी गयी। उसने शिकार को फांस लिया।

 

Korba News: महिला डाॅक्टर ने बताया कि इसके तुरंत बाद बकायदा सामने वाले शख्स ने सीबीआई की ब्रांच में केस पता करने की बात कहकर डराना शुरू किया गया। कुछ देर बाद ही ठगों द्वारा महिला डाॅक्टर को काॅल कर उनके खिलाफ मनी लांड्रिग और ह्यूमन ट्रैफिकिंग का केश चलने की जानकारी देकर डराना शुरू किया गया। डाॅ.छाया गौतम के सख्ते में आते ही दिल्ली पुलिस का जवान बताने वाले शख्स ने विडियो काॅल कर बकायदा पुलिस की वर्दी के साथ ही बैकग्राउण्ड में पुलिस स्टेशन जैसा सीन क्रियेट कर महिला चिकित्सक को डराना शुरू किया गया।

डाॅ.छाया गौतम ने बताया कि पुलिस वर्दी में शख्स द्वारा उन्हे इस केस में देश के बड़े-बड़े बैंकर्स, हैकर्स और गैंगस्टर के शामिल होने की बात कहते हुए 118 लोगों पर 17 परिवार वालों ने आरोप लगाये जाने की जानकारी दिया गया।

 

Korba News: इस बातचीत के दौरान ही बकायदा ठगों ने महिला डाॅक्टर के वाटसअप पर बकायदा नाम से अरेस्ट वारंट और एसेट सीजर वारंट भेज दिया गया। अरेस्ट वारंट देखकर डाॅ.छाया गौतम काफी डर गयी थी, जिसके बाद बकायदा ठगों ने इस पूरी कार्रवाई में मदद करने का भरोसा दिखाते हुए उनकी प्रापर्टी और कैश को ईडी द्वारा सीज करने का खौफ दिखाकर बैंक खातों का पहले तो पूरा डिटेल ले लिया गया।

 

 

Korba News: इसके बाद केश में बचाने और फंड लिगलाइजेशन के नाम पर महिला डाॅक्टर से 18 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक किस्तों में बैंक खाते से 4 लाख 47 हजार रूपये बैंक अकाउंट और फोन पे से ट्रांसफर करा लिये गये। महिला डाॅक्टर ने शेयर मार्केट में 2 लाख 64 हजार रूपये लगा रखे थे, ठगों ने शेयर बिचवाकर उन पैसों तक को अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिये।

ठगी का शिकार हुई महिला डाॅक्टर ने बताया कि बैंक अकाउंट खाली होने के बाद ठगों ने उन्हे बेल के लिए एक लाख रूपये की मांग की गयी। लिहाजा डाॅ.छाया गौतम ने अपनी महिला डाॅक्टर साथी से एक लाख रूपये उधार लेकर ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिये।

Korba News: इसके बाद बकायदा ठगों ने बेल की फर्जी आर्डर काॅपी भी महिला डाॅक्टर को भेज दी। डाॅ.छाया गौतम को लगा था कि अब सारा मामला सामान्य हो जायेगा। लेकिन दूसरे दिन ही 25 अप्रैल को एक बार फिर ठगों ने डाॅ.छाया गौतम को काॅल कर उनके केस में अह्म सुराग हाथ लगने पर कोर्ट द्वारा सभी के बेल रिजेक्ट करने की जानकारी देकर टेंशन बढ़ा दिया गया।

अब ठगों ने गारंटी बांड के नाम पर डाॅ.गौतम से 3 लाख रूपये की मांग की गयी। डाॅ.छाया गौतम ने बताया कि एक बार फिर डरी-सहमी वह पैसों की व्यवस्था के लिए अपने मित्र विवेक गुप्ता से मदद मांगी गयी। इनती बड़ी रकम मांगने पर विवेक गुप्ता ने उनसे कारण जानना चाहा, तब उसने सारी बात बतायी।

 

Korba News: इस बात का खुलासा होने के बाद विवेक गुप्ता ने डाॅ.छाया गौतम को ठगी का शिकार होने की जानकारी देते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। फर्जी सीबीआई और दिल्ली पुलिस के नाम पर करीब 5 लाख 47 हजार रूपये की ठगी का शिकार होने के बाद मेडिकल काॅजेज की डाॅ.छाया गौतम ने सिविल लाइन थाना में इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने ठगी का शिकार हुई डाॅक्टर की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 419,420,467,468, 471,384 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।