Breaking News
KK Death Anniversary

KK Death Anniversary: लाइव कॉन्सर्ट के दौरान दुनिया को अलविदा कह गए थे KK, 3500 जिंगल्स गाने के बाद बने थे सिंगर

KK Death Anniversary:

मनोरंजन डेस्क: 31 मई 2022 ये काला दिन कोई भी संगीत प्रेमी नहीं भूल सकता. इसी दिन दिलकश आवाज वाले KK (कृष्णकुमार कुन्नथ) ने दुनिया को अलविदा कहा था. कोलकाता के नजरूल मंच पर केके अपने गानों से फैंस का मनोरंजन कर रहे थे. उनके गानों पर पूरा स्टेडियम झूम रहा था. गाने के दौरान उन्हें कई बार बेचैनी सी महसूस हुई. मगर वे रुके नहीं अपने दर्शकों का मनोरंजन करते रहे. पसीने लथपथ KK अचानक स्टेज पर ही बेहोश हो गए. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टरों ने बताया उन्हें दिल का दौरा पड़ना था. जब ये खबर बाहर आई तो पुरे देश में अचानक मातम पसर गया. KK भले ही हमारे बीच नहीं रहे मगर उनकी आवाज हमेशा जिन्दा रहेगी. आइये जानें KK से जुडी अन्य बातें…

KK Death Anniversary

KK Death Anniversary: जिंगल्स से की थी शुरुआत
KK (कृष्णकुमार कुन्नथ) का जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली में हुआ. बताया जाता है कि बचपन में डॉक्टर बनना चाहते थे. धीरे धीरे उनका रुखान गाने की तरफ बढ़ता गया. और उन्हें विज्ञापनों में गाने का मौका मिलने लगा. साल 1994 में वो मुंबई आ गए. यहां उन्होंने विज्ञापनों के लिए गाना शुरू कर दिया. चार साल के दौरान उन्होंने 11 भाषाओं में 3,500 से अधिक विज्ञापनों में जिंगल्स गाया.

इस गाने से बॉलीवुड में हुई एंट्री
KK Death Anniversary: 1999 में केके ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से की थी. इस फिल्म में KK का गाया हुआ गाना “तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलने लगी” उस दौर का सबसे ज्यादा हीट सॉन्ग में से एक था. ये गाना आज भी कई युवाओं के जबां पर बैठा हुआ है. इस गाने के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. जानकारी हो कि, इसी साल सोनी म्यूजिक लॉन्च हुआ था और वे नए टैलेंट को मौका देना चाहते थे. सोनी ने उन्हें मौका दिया और ‘पल’ नामक एक सोलो एल्बम उनके आवाज में रिलीज हुआ. ये गाना मार्किट में आते ही लोगों के जुबान पर छा गया.

KK Death Anniversary:
KK Death Anniversary:

फैंस के दिलों में अमर रहेंगे KK
KK Death Anniversary: बता दें एस अ बॉलीवुड सिंगर KK ने कई गानों में अपनी आवाज दी. जिनमें से कुछ गाने मील का पत्थर साबित हुई. और वे अपने फैंस के दिलों में अमर हो गए. जिसमें, ‘प्यार के पल’, ‘यारों’, ‘लबों को’, ‘छोड़ आये हम वो गलियां’, ‘तड़प-तड़प के’, ‘सच कह रहा है दिवाना’, ‘बीते लम्हे’, ‘मेरा पहला-पहला प्यार’, ‘दिल इबादत’ और ‘तूही मेरी शब है सुबह है’ शामिल है.