Breaking News
Jaipur News:
Jaipur News:

Jaipur News: नए फरमान से खलबली, टीचर्स स्कूल में नहीं ले जा सकेंगे मोबाईल, शिक्षा मंत्री ने लगाया प्रतिबंध, पढ़िए आदेश…

 

Jaipur News: जयपुर। शिक्षा मंत्री के नए फरमान से खलबली मच गया है। शिक्षा मंत्री ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब टीचर्स स्कूल में मोबाईल नहीं ले जा सकेंगे। शिक्षा मंत्री ने साफ कह दिया है कि अगर कोई इस आदेश की अवेहलना करता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

 

 

Jaipur News: मंत्री ने जारी किया आदेश

 

 

Jaipur News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज एक नया आदेश जारी किया है। उनका कहना है कि अब सरकारी विद्यालयों में शिक्षक कक्षाओं में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि अगर गलती से फोन स्कूल में लेकर आते हैं तो उसे प्रिंसिपल के कमरे में रखवा दिया जाएगा। वैसे स्कूल में मोबाइल लाना ही बैन है।

 

 

Jaipur News: शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला

 

Jaipur News: शिक्षा मंत्री का कहना है कि यह सब कुछ शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए किया जा रहा है। शिक्षक अपने परिवार या अन्य लोगों को प्रिंसिपल का नंबर दे सकते हैं। जो विद्यालय में चालू रहेगा। लेकिन अन्य टीचर फोन नहीं ले जा सकेंगे।

 

Jaipur News: दिलावर ने कहा कि शिक्षक मोबाइल ले जाते हैं, वह या तो शेयर मार्केट देखते रहते हैं या फिर सोशल मीडिया पर समय गंवाते हैं। ऐसे मैं स्कूल में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है?।

 

 

Jaipur News: उसे दुरुस्त करने के लिए हम यह सब कर रहे हैं। इसकी पालना आज से ही शुरू कर दी गई है। ऐसा नहीं करने पर शिक्षकों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज दोपहर अपने सरकारी आवास पर इसके बारे में जानकारी दी।