Breaking News

Israel-Hamas war: भारत आ रहे जहाज का लाल सागर में अपहरण, हूती विद्रोहियों ने किया हाईजैक

तेल अवीव। Israel-Hamas war: इजरायल और हमास के युद्ध के बीच यमन के हूती विद्रोहियों ने रविवार को लाल सागर में 22 क्रू मेंबर वाले एक जहाज पर कंट्रोल कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जहाज इजरायल का है। लेकिन, इसे लेकर इजरायल का अलग ही दावा सामने आया है। इजरायल का कहना है कि जिस जहाज पर हूती विद्रोहियों ने कब्जा किया है वह उनका नहीं बल्कि तुर्की का है।

 

 

Israel-Hamas war: इजरायली डिफेंस फोर्स ने एक ट्वीट में कहा, दक्षिण लाल सागर में यमन के पास हूतियों की ओर से कार्गो शिप का अपहरण वैश्विक स्तर पर एक बेहद गंभीर घटना है। यह एक ऐसा जहाज है, जिस पर एक भी इजरायली नहीं है। यह जहाज अंतर्राष्ट्रीय नागरिक दल के साथ तुर्की से भारत के लिए रवाना हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक जहाज का नाम गैलेक्सी लीडर है।

 

 

Israel-Hamas war: पहले ही दी थी धमकी

 

 

Israel-Hamas war: यमन के हूती विद्रोहियों ने रविवार को इजरायली जहाजों को लेकर धमकी जारी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक हूती विद्रोहियों ने कहा था कि वह इजरायली कंपनियों के स्वामित्व वाले या उनकी ओर से चलाए जाने वाले जहाजों को निशाना बनाएंगे।

 

Israel-Hamas war: इसके अलावा इन्होंने धमकी देते हुए कहा था कि जिस भी जहाज पर इजरायल का झंडा लगा होगा, वह आग की चपेट में आ जाएंगे। हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता ने सभी देशों से ऐसे जहाजों पर काम करने वाले अपने लोगों को पास बुलाने को कहा था।