Breaking News
Horoscope Today
Horoscope Today

राशिफल : इन राशियों के भाग्य में होगा बड़ा परिवर्तन, पूरी मनोकामना होगी …

Aaj ka Rashifa
Aaj ka Rashifa

ग्रहों का हमारे जीवन में बड़ा महत्त्व होता है। ग्रहों में परिवर्तन का असर हमाररी राशियों में होता है। आज बुधवार है और आज का दिन गणेश जी को समर्पित होता है। आज गणेश जी को दूर्वा चढ़ाना चाहिए जिससे आपकी मनचाही मनोकामना पूरी हो सकती है।

 

मेष-वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु मन परेशान भी रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकती है। अचानक धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। परिवार की समस्याओं में अभी कमी नहीं आएगी। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं।

 

वृष-मन में शांति एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भाई-बहनों का सानिध्य मिल सकता है। आय की स्थिति में सुधार के विकल्प बनेंगे। माता के सहयोग से धन की प्राप्ति होगी। सुखद समाचार मिलेगा।

मिथुन-सन्तान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन में कठिनाइयां आ सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। धन की स्थिति में सुधार हो सकता है। पिता का सहयोग मिलेगा। यात्रा के योग हैं।

READ MORE : घर से खेलने निकला था बच्चा, ले आया हैंड ग्रेनेड, पिन खोला और फिर…

कर्क-आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन क्रोध की अधिकता पर नियंत्रण रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी साझेदारी के कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति‍ के लिए किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। मीठे खानपान के प्रति रुझान हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत भी रहें।

सिंह-मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में व्यवधान आ सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। भाइयों के साथ किसी योजना को मूर्त रूप दे सकते हैं।

कन्या-पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख में बढ़ोतरी होगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। खानपान के प्रति सचेत रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। ऑफिस के कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

READ MORE : इन वजहों से पत्नी बंद कर देती हैं पति की इज्जत करना, आज ही सुधार लें वरना

तुला-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक-आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों से बचें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। संचित धन की स्थिति में सुधार होगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। उपहार में वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश के योग बन रहे हैं।

धनु-किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। वाहन सुख का लाभ मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद से बचें। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। नौकरी में भी बदलाव हो सकता है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

READ MORE : बहादुर कलारिन के नाम पर होगा गरियाबंद शासकीय कन्या हाई स्कूल, मुख्यमंत्री ने की घोषणा…

मकर-मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर जाना हो सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

कुंभ-भवन सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन परेशान करेगा। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाहन सुख का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन-परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार में आपसी मतभेदों से बचें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।