Breaking News
Horoscope Today
Horoscope Today

राशिफल : इन राशियों पर जमकर होगी हनुमान जी की कृपा, जीवनसाथी के साथ …. पढ़ें राशिफल…

Aaj ka Rashifa
Aaj ka Rashifa

हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आज मंगलवार है और आज का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है।

मेष-मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृष-मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। लेखनादि कार्यों में मान-सम्मान बढ़ेगा। यात्रा के योग हैं।

मिथुन-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी के परिवर्तन में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संचित धन का व्यय हो सकता है। अनावश्‍यक तनाव से बचें।

READ MORE : मेरा बॉयफ्रेंड मुझसे बात नहीं कर रहा, जन्मदिन पर नहीं कर पाया विश तो गर्लफ्रेंड ने बुला ली पुलिस … फिर पुलिस ने जो किया

कर्क-शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

सिंह-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। नौकरी और कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहने का प्रयास करें। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। अनावश्यक विवाद से बचकर रहें।

कन्या-मन शान्त रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते है। आय में वृद्धि होगी। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

READ MORE :  इस दिन अगर गलती से भी तोड़ी तुलसी की पत्ती तो … पढ़ें तुलसी से जुड़े ये अहम नियम…

तुला-नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव भी हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। किसी नए कारोबार के लिए योजना सफल रहेगी।

वृश्चिक-माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। पिता का सानिध्य मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन अशान्त हो सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं।

 

धनु-आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।

READ MORE : फोन उठाएं व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं और 4 स्टार होटल में रुकने का मौका पाएं, News Plus 21 के इस ऑफर के दीवाने हुए लोग, आप भी ऐसे उठाएं मौके का फायदा

मकर– बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

कुंभ-मन परेशान रहेगा। क्रोध से बचें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। पिता से धन प्राप्त हो सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। विवाद से बचकर रहें।

मीन-शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार का दायरा बढ़ेगा। भागदौड़ भी अधिक रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। परिवार में मतभेद से बचें। किसी मित्र से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में की स्थिति प्रतिकूल हो सकती है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।