Breaking News
Download App
:

Hathras Accident: हाथरस भगदड़, शवों का ढेर देख विचलित हुआ पुलिस जवान, हार्ट अटैक से मौत

top-news

भगदड़ में 121 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है. ये आंकड़े अभी और बढ़ सकते है. वहीं कई अन्य घायल हैं।

Hathras Accident: नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश के हाथरस में कल मंगलवार को दुखद हादसा हुआ है. यहां एक सत्संग के दौरान भगदड़ से 121 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा उस समय हुआ जब फुलरई मुगलगढ़ी में नारायण विश्वहरि उर्फ भोले बाबा सत्संग समाप्त करने के बाद बाहर निकल रहे थे। हर कोई बाबा को नजदीक से देखना चाहता था। इसी बीच वहां भगदड़ मच गई. और सैक़डों लोगों की दबकर मौत हो गई.  

इस घटना के बाद अस्पताल में लाशों का ढेर लगा है. लोग अपनों का शव देख बिलख बिलख कर रो रहे है. वहीं ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस जवान लाशों का ढेर देख विचलित हो गया और उसे हार्ट अटैक आ गया। जिससे के बाद उसकी मौत हो गई।
 

Hathras Accident: लाशों का ढेर देख विचलित हुआ जवान
जानकारी के अनुसार, पुलिस जवान क्यीआरटी अवागढ़ में तैनात था। जहां लाशों का ढेर था उसी अस्पताल में जवान की ड्यूटी लगाई गई थी. सौकड़ों की संख्या में शव देख पुलिस जवान घबरा गया और उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि, पुलिस जवान अलीगढ़ जिले के बन्ना देवी थाना क्षेत्र के सिद्धार्थनगर का रहने वाला था।   
 

बता दें, भगदड़ में 121 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है. ये आंकड़े अभी और बढ़ सकते है. वहीं कई अन्य घायल हैं। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह घटना पुलराई गांव में सत्संग में हुई, जिसमें शामिल होने के लिये बड़ी संख्या में लोग आए थे। 

Hathras Accident: भगदड़ से पीछे से भीड़ का दबाव सामने खड़े लोगों पर बढ़ता गया। सड़क के करीब दलदली मिट्टी और गड्ढा होने के की वजह से आगे मौजूद लोग एक के बाद एक गिरते चले गए। खासकर जमीन पर गिरीं महिलाओँ व बच्चों के ऊपर से लोग गुजरते चले गए। कुछ ही पल में वहां चीख-पुकार मच गई। बड़ी संख्या में लोग बेहोश हो गए। वहीं कई लोगों की मौत हो गई. 
 
कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, पीड़ितों को मृत अवस्था में या बेहोशी की हालत में ट्रकों तथा अन्य वाहनों में लादकर सिकंदराराऊ ट्रामा सेंटर लाया गया। शवों को स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रखा गया, जहां लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी।


Hathras Accident: -राज्य सरकार ने की आर्थिक सहायता की घोषणा 
इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों के लिये दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिये 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की।    


Hathras Accident: -राष्ट्रपति ने किया ट्वीट 
इस घटना को लेकर महामहिम द्रोपती मुर्मू ने एक्स पर ट्वीट किया है. राष्ट्रपति ने  ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए हादसे में महिलाओं और बच्चों सहित कई श्रद्धालुओं की मौत की खबर हृदय विदारक है। मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।''


Hathras Accident: -प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना पर व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कहा, ‘‘ चर्चा के बीच मुझे अभी एक दुखद खबर दी गई है। उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से कई लोगों की दुखद मृत्यु की सूचना आ रही है। मैं मृतकों के प्रति अपनी संवेदना (शोक) व्यक्त करता हूं। मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।''