Breaking News
Download App
:

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इनेलो-बसपा गठबंधन की पुष्टि, 37 विधानसभा सीट बसपा और 53 इनेलो के हिस्से, ये होंगे सीएम का चेहरा

top-news

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा, "आज आम आदमी की भावना यह है कि 10 साल से इस राज्य को लूटने वाली भाजपा को सत्ता से हटाया जाना चाहिए

Haryana Assembly Elections: नई दिल्ली: इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने की घोषणा की है। आईएनएलडी नेता अभय चौटाला की बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात के बाद गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया। इससे हरियाणा चुनाव कम से कम त्रिकोणीय हो गया है क्योंकि राज्य में कांग्रेस और बीजेपी दो अन्य मुख्य पार्टियां हैं। हरियाणा की 90 सीटों में से बीएसपी 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अभय चौटाला गठबंधन का नेतृत्व करेंगे। 

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा, "आज आम आदमी की भावना यह है कि 10 साल से इस राज्य को लूटने वाली भाजपा को सत्ता से हटाया जाना चाहिए और कांग्रेस पार्टी को सत्ता से दूर रखा जाना चाहिए... हम हरियाणा में अपनी-अपनी राजनीतिक पार्टियां बनाने वाले लोगों को साथ लाएंगे, जो भाजपा और कांग्रेस दोनों के खिलाफ हैं और हम एक ऐसा मोर्चा बनाएंगे, जिसमें लोगों का विश्वास बढ़ेगा और आने वाले समय में इस राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी।"

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में इनेलो पार्टी के साथ गठबंधन पर बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद कहते हैं, "...अगर आप गांवों में जाकर लोगों से बात करेंगे तो आपको पता चलेगा कि यहां लोगों में कितना गुस्सा और आक्रोश है, कैसे उनकी आवाज नहीं सुनी गई, कैसे उनके लिए काम नहीं किया गया। हमें लगता है कि गठबंधन सरकार यहां बहुत अच्छे नतीजे दे पाएगी। हमें पूरा भरोसा है कि हम सरकार बनाएंगे..."