Breaking News
GOVERMENT JOB

Government Job : कर्मचारी चयन आयोग में निकली बंपर वैकेंसी, इच्छुक उम्मीदवार 4 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

GOVERMENT JOB
Government Job :  सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल कर्मचारी चयन आयोग ने बंपर वैकेंसी निकाली है।  आयोग की तरफ से 4500 पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए अभ्यर्थियों का 12वीं पास होना अनिवार्य है। जितने भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वो सभी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 4 जनवरी तक आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसमें सेलेक्शन एक रिटेन टेस्ट पर आधारित होगा। जो भी अभ्यर्थी इसको क्वालीफाई कर लेंगे उन्हें हर महीने 19 हज़ार 900 रुपये से लेकर 92 हज़ार 300 रुपये सैलरी के रूप में दिए जाएंगे।
जारी किए गए पदों का विवरण-
 
इसके तहत डेटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर सेक्रेट्रिएट असिस्टेंट, लोअर डिवीजन क्लर्क, डेटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड A पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता-
 
उपरोक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है। इच्छुक उम्मीदवार का 4 जनवरी 2023 से पहले 12वीं पास करना आवश्यक है।

आयु सीमा-
 
इसमें आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के व्यक्तियों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं SC/ ST वर्ग के लोगों को आयु में 5 साल की छूट प्रदान की गई है। साथ ही OBC वर्ग के लोगों को 3 वर्ष की छूट आयु में मिलेगी।

आवेदन शुल्क-
 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे। वहीं अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), विकलांग व्यक्ति (PwD), पूर्व सैनिक (ESM) और महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

कैसे करें आवेदन-
 
आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। यहां जाकर रजिस्टर पर क्लिक करें। इसके बाद अपनी डिटेल्स को फिल करें और फीस का भुगतान करके आवेदन को पूरा करें।