छत्तीसगढ़ ओडिशा सीमा पर पुलिस एवं माओवादियों की मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, नवरंगपुर पुलिस ने ली प्रेस वार्ता

 

गरियाबंद: नबरंगपुर के रायघर पीएस के तहत हाथीगांवकीरिजर्व फॉरेस्ट में एक माओवादी समूह के कैंपिंग के बारे में जानकारी के आधार पर, रायघर पी.एस के हाथीगांव रिजर्व फॉरेस्ट में 2 एस ओ जी टीमों ने सचिगँ अभियान शुरू किया।सर्चिंग के दौरान छिपे माओवादीयो की ओर से लगातार फायरिंग होने लगी जिसका जवाब सचिगँ टीम ने दिया।

जिसके चलते एक पुरुष माओवादी का शव बरामद किया गया है जिसकी पहचान नवरँगपुर उडिसा पुलिस कर रही है। इस अवसर पर उन्होंने कहा 13 मई को उड़ीसा में चुनाव है जिसके लिए नौरंगपुर पुलिस पूरी तरह से शांतिपूर्ण एवं सुरक्षात्मक मतदान के लिए कटिबंध है सारे इंतजाम कर लिए गए हैं इंटेलिजेंस को और मजबूत किया जा रहा है और चप्पे पुलिस की निगाहें बनी हुई है ।

आज सुबह छत्तीसगढ़ के सोभ- गरीब क्षेत्र से लगे हुए उड़ीसा नवरंगपुर की सीमा के हाथीगांव रिजर्व फॉरेस्ट में जब एसओजी की टीम घने जंगल इलाके में सर्चिंग कर रही थी, तभी अचानक माओवादियों के एक समूह ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. एसओजी कमांडो ने तुरंत अपनी जान बचाते हुए माओवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन माओवादियों ने एसओजी टीम पर गोलीबारी जारी रखी।

जवाबी कार्रवाई में एसओजी कमांडो ने आत्मरक्षा हेतु गोलीबारी शुरू कु काफी देर तक गोलीबारी होती रही. घने जंगल और दुर्गम इलाके का फायदा उठाकर माओवादी मौके से भाग निकले। तलाशी के दौरान माओवादी शिविर के सामान के साथ एक पुरुष माओवादी कैडर का शव बरामद किया गया। शव की पहचान की जा रही है। घटनास्थल से निमन सामान बरामद हुए हैं.एसबीएमएल-01 नं.,पिस्तौल (देश निर्मित)-01 ,आईईडी (टिफिन बम)-6 नग, जीवित कारतूस – 4 नग, बिजली के तार – 1 बंडल,बैटरी-10 नग.,हैवरसैक-2 नग,माओ वर्दी- 1 नं.,माओ साहित्य के साथ ही के साथ ही अनेक माओवादियों की दैनिक दिनचर्या की वस्तुएं बरामद की गई.