Breaking News
Election Commission
Election Commission

Election Commission: कलेक्टर-एसपी को हटाए जाने के बाद नई पोस्टिंग की कयावद, 6 आईएएस और 9 आईपीएस के नामों का पैनल निर्वाचन आयोग को भेजा

 

Election Commission: रायपुर। निर्वाचन आयोग द्वारा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटाए जाने के बाद नई पोस्टिंग के लिए कयावद शुरू हो गई है. इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से 6 आईएएस और 9 आईपीएस के नामों का पैनल निर्वाचन आयोग को भेजे गए हैं। जिसके आधार पर आज रात या कल तक नियुक्ति किए जाने की संभावना है।

 

 

Election Commission: जानकारी के अनुसार, निर्वाचन आयोग एक पद के लिए तीन नामों का पैनल मांगता है, इस लिहाज से हटाए गए दो कलेक्टर की जगह छह आईएएस अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं। इसमें 2008 बैच से लेकर 2012 बैच के आईएएस अधिकारियों के नाम शामिल बताए गए हैं।

 

 

Election Commission: इसी तरह हटाए गए तीन एसपी के स्थान पर 9 आईपीएस अधिकारियों के नामों का पैनल भेजा गया है। बड़ी बात यह है कि पहले चरण में जिन 20 सीटों पर चुनाव होना है। जिसके लिए 13 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। राजनांदगांव में पहले चरण में चुनाव होना है। जहां से चुनाव आयोग ने एसपी अभिषेक मीणा को हटाया है। ऐसे में राजनांदगांव में जल्द नए एसपी की पदस्थापना करनी होगी।