Breaking News
Earthquake
Earthquake

Earthquake: जापान में भूकंप, तीव्रता 7.4 मापी गई, सुनामी की चेतावनी जारी…

Earthquake: नई दिल्ली : अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, मध्य जापान में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया। इसके परिणाम स्वरूप, जापानी अधिकारियों ने सुनामी की चेतावनी जारी की है और सोमवार को मध्य जापान में आए 7.4 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के बाद लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने का आग्रह किया है।

Earthquake: अमेरिकी एजेंसी का कहना है कि भूकंप के केंद्र के 300 किमी के दायरे में जापान तट पर खतरनाक सुनामी लहरें संभव हैं। जापान सागर के सामने वाले तटों वाले सभी प्रान्तों में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। जापानी टीवी लोगों से तुरंत ऊंचे स्थानों पर जाने का आग्रह कर रहा है! यह गंभीर है क्योंकि इशिकावा में पांच मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है।

Earthquake: कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पश्चिमी जापान के तट पर सुनामी लहरें देखी गईं। लोगों से जगह खाली करने का आग्रह किया गया। नए साल के दिन मध्य जापान में 7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जो टोक्यो और कांटो क्षेत्र में महसूस किया गया।

Earthquake: ऐसी रिपोर्टें हैं कि सुनामी की चेतावनी इशिकावा, निगाटा, टोयामा और यामागाटा प्रान्तों के तटीय क्षेत्रों के लिए जारी की गई है। इशिकावा में नोटो प्रायद्वीप में 5 मीटर तक लहरें उठने की भविष्यवाणी की गई है।