Breaking News
CWC 23: Afghanistan defeated Pakistan by eight wickets, Afghans created history
CWC 23: Afghanistan defeated Pakistan by eight wickets, Afghans created history

CWC 23 : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया, अफगानियों ने रचा इतिहास

 

खेल डेस्क CWC 23 : ODI वर्ल्डकप 2023 में एक के बाद एक उलटफेर जारी हैं. बीते सोमवार को वर्ल्डकप में अफगानिस्तान और पाकिस्तान आमने सामने थे. इस मैच को अफगानिस्तान ने आठ विकेट जीत लिया. इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को पटकनी दी था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 282 रन बनाए थे.

लक्ष्य हासिल करने अफगानिस्ता ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर 286 रन बनाकर आठ विकेट से मैच अपने नाम किया. पाकिस्तान के लिए बाबर ने 74 रन जोड़े साथ में अबदुल्लाह शफीक ने 58 रन बनाए. वहीं, अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने 87 रन, रहमत शाह ने नाबाद 77 और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 65 रन जोड़े. कप्तान शहीदी ने नाबाद 48 रन बनाए.

वहीँ वर्ल्डकप 2023 में यह पाकिस्तान की एक के बाद एक तीसरी हार है. इस जीत के बाद अफगानिस्तान ने अंकतालिका में बड़ी छलांग लगते हुए छठे स्थान पर जा पहुंची है. पाकिस्तान के लिए तीन नंबर पर उतरे बाबर आजम ने अर्धशतक लगाया. बाबर ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन की जोड़ सके.

आखिरी के ओवरों में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 282 रन तक ले कर गए. दोनों ने 40-40 रनों का जोड़े. अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने तीन और नवीन उल हक ने दो विकेट लिए. मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को एक-एक विकेट अपने नाम किया.

बता दें अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अब तक आठ मुकाबले हुए है जिसमे से 7 पाकिस्तान ने जीत है, वही 1 मैच अफगानिस्तान ने जीता है. अफगानिस्तान ने ओ डी आई में पकिस्तान को पहली बार हराकर इतिहास रच दिया है.