CG Breaking : बड़े बकायादारों से कर वसूली के लिए सख्त हुआ निगम प्रशासन, एक हजार बड़े बकायादारों की सूची तैयार, पुलिस के जरिये नोटिस भेजने की तैयारी

अंबिकापुर। जल कर व संपत्ति कर के बड़े बकायादारों से वसूली के लिए इस बार निगम प्रशासन सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। संपत्ति कर एवं जल कर के करीब एक हजार बड़े बकायादारों की सूची तैयार कर उन्हें लोक अदालत में पेश करने की तैयारी कर ली गई है। इस बार पुलिस प्रशासन के माध्यम से निगम अमला नोटिस तामील करवाकर लोक अदालत में पेश करेगा। अदालत में उपस्थित नहीं होने वाले बकायादारों से नियमानुसार आगे की कार्यवाही पूरी की जाएगी।

READ MORE : CG Police Transfer : इस जिले में फिर हुआ पुलिस कर्मियों का तबादला, SSP ने जारी किया आदेश…

नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई ने बताया है कि नगर पालिक निगम अंबिकापुर द्वारा राजस्व वसूली को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। इसी कड़ी में वसूली में सक्रियता दिखाते हुए निगम ने वार्ड क्रमांक 14 एवं 15 के कुछ बड़े बकायदारों के पानी के कनेक्शन काटे हैं। आगे आने वाले कुछ दिनों में बड़े बकायादारों के साथ-साथ ऐसे विभाग जिनका किराया अत्यधिक बढ़ गया है उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। दुकान किराया वसूलने एवं अनुबंध नवीनीकरण के लिए निगम ने कुल 200 से अधिक नोटिस जारी किया है।

READ MORE : इस उपभोक्ता को बिजली विभाग ने थमाया 3400 करोड़ रुपए का बिजली बिल, अस्पताल में भर्ती हुआ पूरा परिवार…

समय पर अनुबंध नवीनीकरण नहीं कराए जाने पर पेनाल्टी का प्रावधान है एवं अनुबंध रद्द करने पर निगम विचार कर रहा है। निगम ने आम लोगों से अपील की है कि समय पर अपना टैक्स जमा कर एक अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं ।