Breaking News

एडवांस कार्डियक इन्सटीट्यूट के संविदा अधिकारी एवं कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग…राज्य के समस्त विभागों के संविदा कर्मचारियों ने किया आंदोलन…

महेश कुमार साहू/रायपुर। नियमितीकरण की मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ समस्त संविदा अधिकारी एवं कर्मचारियों मोर्चा खोल दिया है। वहीं अंबेडकर अस्पताल के एडवांस कार्डियक इन्सटीट्यूट संविदा कर्मचारियों ने भी नियमितीकरण की मांग की है। 2018 के विधानसभा चुनावों में वर्तमान सत्तारूढ़ दल ने सरकार बनते ही संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का वादा किया था इस संबंध में शासन द्वारा 2019 में कमेटी भी गठित की गई थी। विधानसभा सहित कई मंचों पर मुख्यमंत्री द्वारा भी नियमितीकरण की मंशा प्रकट की जाती रही है।

लेकिन आज चार वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा किसी प्रकार की ठोस घोषणा संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के संबंध में नहीं की गई और न ही इस बाबत गठित कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक की गई। छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ द्वारा समय-समय पर दिए गए ज्ञापनों पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। संविदा कर्मचारियों के मसले पर सरकार के उक्त उपेक्षा पूर्ण व्यवहार से राज्य के समस्त संविदा कर्मचारियों में निराशा और आक्रोश व्याप्त है जिस कारण महासंघ शासन का ध्यान आकर्षित करने 16 जनवरी से 20 जनवरी तक निश्चित कालीन आंदोलन पर जाने पर विवश हैं।