Breaking News

सामुदायिक पुलिसिंग : सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम बरबसपुर-मटियाडोगरी में आयोजित वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह

सामुदायिक पुलिसिंग : सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम बरबसपुर-मटियाडोगरी में आयोजित वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह

 

डॉ मिर्जा ब्यूरो चीफ कवर्धा

कवर्धा: कबीरधाम जिले के झलमला थाना अंतर्गत सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबीरधाम पुलिस, समस्त ग्रामवासी एवं ग्राम खेल समिति बरबसपुर तथा मटियाडोगरी (मप्र-छग सीमा ग्राम) के संयुक्त तत्वधान में वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आयोजित वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम बरबसपुर-मटियाडोगरी पहुँचे। वनांचलवासियों ने पुलिस अधीक्षक का छत्तीसगढ़ की संस्कृति बैगा नृत्य, मांदर की थाप के साथ भव्य स्वागत किया। सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम बरबसपुर-मटियाडोगरी में आयोजित वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता में छत्तीसगढ के कबीरधाम, मध्यप्रदेश के जिला मंडला, बालाघाट सरहदी ग्रामों के वालीबॉल के 25 टीम, कबड्डी में 30 टीमों ने भाग लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के आधार पर विजेता टीम के खिलाड़ियों को कबीरधाम पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद राशि एवं शील्ड मोमेंटो से सम्मानित किया गया।

एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि कबीरधाम पुलिस आपके सहायता के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने अपने उद्बोधन में उपस्थित सभी ग्राम वासियों एवं खिलाड़ियों को जानकारी दिया गया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थानों में समय-समय पर कराया जा रहा है। जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके। पुलिस अधीक्षक ने यातायात नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिए ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंनें धोखाधड़ी से बचने और धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया गया।

उप पुलिस अधीक्षक श्री के.के वासनिक कहा कि खेले-खेल से शरीर और मन अच्छा रहता। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के आयोजन से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है। इस आयोजन के माध्यम से ग्रामीण और पुलिस आपस में मिलाकर अपराध एवं अन्य गतिविधियों को रोकने में सफल होगी।

 

 

एसपी डॉ. सिंह ने विजेता टीमो को नगद इनाम एवं शील्ड, मोमेंटो देकर किया सम्मानित

सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम बरबसपुर-मटियाडोगरी में आयोजित वालीबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता में वॉलीबॉल में प्रथम स्थान ग्राम भीमलाट बैहर (मप्र )को 5000 नगद एवं सील्ड मोमेंटो प्रदान किया गया। दूसरा स्थान ग्राम बरबसपुर झलमला (छत्तीसगढ़) को 3000 रुपए एवं सील्ड मोमेंट और पुलिस अधीक्षक ने मैन ऑफ द सीरीज खिलाड़ी को यातायात जागरूकता के लिए हेलमेट प्रदान गया। इसी तरह कबड्डी में प्रथम स्थान देवरीमेटा बिरसा (मप्र ) को 5000 नगद एवं शील्ड मोमेंटो, दूसरा स्थान जलंगीबाहरा थाना झलमला (छत्तीसगढ़) को 3000 एवं शील्ड मोमेंटो और मैन ऑफ द सीरीज खिलाड़ी को यातायात जागरूकता के लिए हेलमेट प्रदान किया गया।

 

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के निर्देशन, उप पुलिस अधीक्षक श्री के.के वासनिक के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित थाना, नक्सल प्रभावित गांव में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत लगातार खेल आयोजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। इससे प्रभावित होकर नक्सल प्रभावित गांव के युवाओं द्वारा लगातार पुलिस अधीक्षक एवं जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर आयोजन कराने के संबंध में आमंत्रण तथा मुलाकात किया जा रहा है।