Breaking News

कलेक्टर ने लंजोड़ा, भंडारशिवनी एवं बोरगांव धान उपार्जन केंद्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण

 

रामकुमार भारद्वाज/ कोण्डागांव :- जिला कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा बुधवार को फरसगांव विकासखंड स्थित लंजोड़ा, भंडारशिवनी एवं बोरगांव धान उपार्जन केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान भी सर्वप्रथम लंजोड़ा स्थित धान उपार्जन केंद्र पहुंचे। जहां उन्होंने स्वयं हाइड्रोमीटर द्वारा धान की जांच की तथा आए किसानों से केंद्र की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा करते हुए उपार्जन केंद्र के प्रभारी अधिकारी से धान के उठाव के साथ हमालों की व्यवस्था के संबंध में विस्तृत चर्चा की। धान के धीमे उठाव पर उन्होंने अब तक जारी डीओ के अनुसार शीघ्र से शीघ्र 10 गाड़ियों को लगाकर धान का उठाव करने के निर्देश ट्रांसपोर्टरों को दिए। इसके साथ उन्होंने बारदानों की भी जांच की।

भंडारशिवनी स्थित धान उपार्जन केंद्र पहुंचे कलेक्टर ने किसानों एवं ग्राम पंचायत सरपंच से चर्चा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया साथ ही अपने सामने धान की तौल करा कर कार्यरत हमालों से भी चर्चा की। जिसमें उन्होंने केंद्र की व्यवस्थाओं की सराहना भी की। किसानों से चर्चा में किसानों द्वारा इस वर्ष नए बारदानों के समय से मिल जाने पर हर्ष जताते हुए शासन एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

कलेक्टर ने बोरगांव पहुंच यहां धान विक्रय करने आए मांझी आठगांव के किसानों से चर्चा की जिसमें किसानों ने व्यवस्थाओं के प्रति अपनी संतुष्टि जाहिर की। कलेक्टर से चर्चा में किसानों द्वारा बताया गया कि इस वर्ष विक्रय की राशि तुरंत खातों में अंतरण से वे ग्रीष्मकालीन फसलों की तैयारी समय पर कर सकेंगे। जिसमें कलेक्टर ने उन्हें मक्के द्वारा इथेनॉल तैयार करने के प्लांट के तैयार हो जाने की जानकारी देते हुए उन्हें आगामी फसल के रूप में मक्का लगाने की सलाह दी। उन्होंने बारदानों की जांच करते हुए किसानों से किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत केंद्र प्रभारी को सूचित कर बारदाने को बदलवाने को कहा।

इस अवसर पर कलेक्टर ने धान विक्रय करने आये नवीन पंजीयन वाले किसानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शासन एवं प्रशासन सदैव आपकी सहायता को तत्पर है किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत केंद्र प्रभारी, समिति प्रबंधक अथवा तहसीलदार या एसडीएम को सूचित करें ताकि तुरंत समस्याओं का निदान किया जा सके। इस अवसर पर एसडीएम सीमा ठाकुर, डीएमओ रविकांत नेताम, तहसीलदार यूके मानकर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।