Breaking News
CGPSC Job Notification
CGPSC Job Notification

CGPSC Job Notification : 16 विभागों में 189 पदों पर छ.ग. लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती, पटवारी, तहसीलदार समेत इन पदों के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन…

CGPSC Job Notification
CGPSC Job Notification

रायपुर। CGPSC Job Notification : प्रदेश के युवा लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे थे और तहसीलदार, पटवारी समेत कई पदों में भर्ती की राह देख रहे थे जिनके लिए आज संविधान दिवस पर बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने आज 16 विभागों में 189 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इसके लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

READ MORE : Dr Raman Singh Health Update: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अचानक बिगड़ी तबीयत, सामने आई ये वजह…

 

राज्य लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। 189 पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए सबसे ज्यादा पद नायब तहसीलदार के 70 पद हैं। डिप्टी कलेक्टर के 15, वित्त सेवा के 24, जेल अधीक्षक के 16 पद शामिल हैं।

ADV_SSE_2022_26112022

 

पीएससी के लिए आनलाइन आवेदन 1 दिसंबर से 20 दिसंबर तक स्वीकार किये जायेंगे। इस बार कुल 16 पदों के लिए रिक्तियां निकाली गयी है। डीएसपी के पोस्ट नहीं हैं, लेकिन डिप्टी कलेक्टर के 15 पद हैं, जो पिछली बार की तुलना में ज्यादा है। वहीं वित्त सेवा अधिकारी के 4, खाद्य अदिकारी के 2, जिला आबकारी अधिकारी के 2, महिला बाल विकास सहायक संचालक के 1, राज्य संपरीक्षा सहायक संचालक के 5, जिला पंजीयक के 1, राज्य कर सहायक आयुक्त के 7, अधीक्षक जिला जेल के 3, रोजगार अधिकारी के 1, बाल विकास परियोजना अधिकारी के 9, लेखा सेवा अधिकारी के 26, नायब तहसीलदार के 70 आबकारी उप निरीक्षक के 11, सहकारी निरीक्षक सहकारिता के 16 और सहायक जेल अधीक्षक के 16 पद हैं।

आयु सीमा में ये है छूट

ये हैं परीक्षा केंद- प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 28 जिलों में होगी।