Breaking News
NIRVACHAN AYOG
NIRVACHAN AYOG

CG VIDHANSABHA CHUNAV 2023 : छत्तीसगढ़ चुनाव: प्रदेश में पहले चरण के लिए सात नामांकन पत्र किया दाखिल, राजनांदगांव में तीन ,डोंगरगांव में दो नामांकन हुए दाखिल, जानिए कौन है मैदान में…

 

 

 

CG VIDHANSABHA CHUNAV 2023 : रायपुर 16 अक्टूबर 2023/ छत्तीसगढ़ में विधानसभा आम निर्वाचन के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज दूसरे दिन 6 प्रत्याशियों ने कुल 7 नामांकन पत्र दाखिल किये। चुनाव आयोग से मिली जानकरी के अनुसार राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में 3, डोंगरगांव में 2 तथा भानुप्रतापपुर और डोंगरगढ़ में एक -एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है।

 

CG VIDHANSABHA CHUNAV 2023 : प्रथम चरण में बस्तर संभाग की 12 निर्वाचन क्षेत्रों सहित राजनांदगाँव, , मोहला -मानपुर -अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई तथा कबीरधाम जिलों के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है।उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जाँच की जाएगी तथा प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। प्रथम चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

 

READ MORE : CRIME NEWS: बेरहम कातिल….चाकू मारकर युवक की हत्या, फिर मृतक के जीजा को फोन कर कहा….पढ़िए मर्डर की खबर….

CG VIDHANSABHA CHUNAV 2023 :प्रथम चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर ,भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा।