Breaking News

CG News: जंगली हाथियों की दहशत दर्जनों स्कूलों में छुट्टी, अरौद डुबान क्षेत्र में विचरण कर रहे दंतैल

रायपुर/धमतरी। CG News: धमतरी जिले के अरौदडुबान क्षेत्र के आसपास गांव में दंतैल जंगली हाथियों की दहशत से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। विद्यार्थियों को घरों में रहने कहा गया है, ताकि कोई अनहोनी न हो।

CG News: बता दें हाल ही में ग्राम अकलाडोंगरी व कोड़ेगांव के बीच दंतैल हाथियों ने मवेशी ले जा रहे एक मजदूर को रौंदकर मार डाला। इस घटना के बाद से हाथी डुबान क्षेत्र में ही घूम रहे हैं। 10 अक्टूबर को अरौद डुबान क्षेत्र के ग्रामीणों ने ग्राम पहारियाकोन्हा के जंगल में एक दंतैल हाथी को देखा है।

CG News: Panic of wild elephants leave in dozens of schools, Dantail roaming in Araud Duban area

CG News: घटना की जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को दी है। क्षेत्र में हाथियों की आवाजाही को देखते हुए सुरक्षा के चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने अरौद संकुल के स्कूल बरबांधा, अरौदडुबान, पटौद, हरफर, अकलाडोंगरी समेत आसपास के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दिया है, ताकि विद्यार्थी व स्कूल सुरक्षित रहे।

 

CG News: वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 10 अक्टूबर को एक दंतैल हाथी कक्ष क्रमांक आरएफ 182 में घूम रहा है। क्षेत्र में शासकीय वाहन गजराज से, कोई भी जंगल न जाए की अपील की जा रही है। रात में बाहर सफर न करें। हाथी डुबान के ग्राम हरफर, बरबांधा, सिलतरा, कलारबाहरा, उरपुटी,केरेगांव रेंज की ओर बढ़ने की आशंका है, ऐसे में क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है।