Breaking News
Download App
:

CG News : मांगों को लेकर पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा असर…

top-news

CG News : मांगों को लेकर पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा असर…

CG News : रायपुर। प्रदेश में साय सरकार की मुश्किलें थमनें का नाम नहीं ले रही है। छत्तीसगढ़ में पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज तीसरी​ दिन भी जारी है। प्रदेश में पांच हजार पटवारी भुईयां ऐप में गड़बड़ी समेत अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। जिसका सीधा असर राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा है।

CG News : बता दें कि प्रदेश में पांच हजार पटवारी 8 जुलाई से अनिश्चिताकालीन हड़ताल पर हैं। इनका कहना है कि भुईयां ऐप की समस्याओं के कारण काम-काज में भारी बाधाएं आ रही हैं, जिससे जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उनकी मांग है कि साय सरकार ऑनलाइन काम करने के लिए सुविधा उपलब्ध कराए।

CG News : दरअसल, पटवारी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि उन्हें कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर और इंटरनेट की सुविधा दी जाए। पटवारियों ने किसानों के लिए सॉफ्टवेयर में सुधार करने को कहा था। सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी बताया था और कार्रवाई करने को कहा था। पटवारियों ने राजस्व सचिव को ज्ञापन सौंपा था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब देखने वाली बात होगी कि सरकार इनकी मांगें पूरी करती है या नहीं।