Breaking News
CG NEWS
CG NEWS

CG NEWS: डिप्टी रेंजर दीपक तिवारी का हुआ प्रमोशन, बनाये गए सिनियर डिप्टी रेंजर

CG NEWS: तिल्दा नेवरा/अजय नेताम: तिल्दा नेवरा में पदस्थत रहे दबंग डिप्टी रेंजर दीपक तिवारी का प्रमोशन हुआ है। जो की वे वन पाल से अब बने उप वन क्षेत्र पाल (सिनियर डिप्टी रेंजर ) उन्होने लगभग साढ़े चार साल तक तिल्दा नेवरा में डिप्टी रेंजर के पद पर सेवाए दी है। उन्होंने अपने पद का दायित्व खुब अच्छे से निवर्हन किया है। तिल्दा नेवरा क्षेत्र में लगभग साढ़े चार साल से जंगलो की सुरक्षा के लिए वे हमेशा तत्तपर रहे और आखिर कार तिवारी जी ने बिलाडी ओटगन , सरोरा , सोमनाथ , केसदा , एवंम मोहरेंगा जगंलो को 40 से 45 किलोमिटर तक चैन लिग फिन्सिग (तार धेरा ) का कार्य कराया गया जिसके चलते जंगलो व जानवरो की सुरक्षा के अलावा जानवरों के लिए पानी की उपयुक्त गहरीकरण कर तलाब की भी उचित व्यवस्था की गई थी।

CG NEWS: उन्होंने लगभग डेढ़ से दो लाख पौधे रोपित कराये गये थे। जिसमे सरोरा,ओटगन, सतभावा, मोहरेंगा, देवरी, बिलाड़ी, जंगलो में फल दार छाया दार औषधी युक्त पौधे रोपित हुये थे। उन्होंने अपने विभाग के कर्मचारियों एवंम श्रमिकों को समय पर पेमेंट कराये है। जिससे की कर्मचारियों कभी नाखुश नही हुए .महिलाओं के लिए महिला स्व सहायता समुह, वन देवी का गठन कराया गया जिससे की छत्तिसगढ़ी व्यंजन गढ़ कलेवा की शुरुवात मोहरेंगा जगल में शुरू हुई छत्तिसगढ़ी पकवान खुमरी , ठेठरी , फरा गुलगुला भजिया जैसे अन्य प्रकार के पकवान महिलाओं द्वारा बनाये जाते थे। जो की मोहरेंगा जंगल धुमने के लिए आने जाने वालो के लिए खाने पिने के लिए केन्टीन की भी व्यवस्था हुई थी।

CG NEWS: एवंम महिला समिती के द्वारा कोरोना काल के समय तिवारी सर जी के मार्ग दर्शन में महिलाओं के लिए लगभग पंचास हजार माक्स बनवाये गये तकि कोरोना कॉल में महिलाओं के लिए काम मिल सके दीपक तिवारी जी के कार्य काल में खरोरा से लेकर सरोरा तक रोड साईड में वृक्षा रोपण का कार्य पुर्णत कराया गया । जिसमें की सत् प्रतिशत पौधे जिवित है। अभी वर्तमान में तिवारी जी की प्रोस्टिंग बलोदा बजार वन मड़ल तेदु पत्ता में प्रतिनियुक्ती तेंदु पत्ता में भेजा गया है।