Breaking News
Download App
:

CG News : सीएम विष्णुदेव साय ने मां के सम्मान में रुद्राक्ष का पौधा रोपा, कहा- एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लगाए जा रहे पौधे जननी और जन्मभूमि के रिश्ते को नई पहचान देंगे

top-news

CG News : गौरीशंकर गुप्ता, घरघोड़ा। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अपनी जन्मभूमि बगिया में अपनी माताजी के सम्मान में पौधारोपण किया।

CG News : गौरीशंकर गुप्ता, घरघोड़ा। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अपनी जन्मभूमि बगिया में अपनी माताजी के सम्मान में पौधारोपण किया। उन्होंने शासकीय हाईस्कूल बगिया परिसर में रुद्राक्ष का पौधा रोपा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत लगे पौधे जननी और जन्मभूमि के रिश्ते को एक नई पहचान देंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव में शामिल होने यहां पहुंचे थे। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी कौशल्या देवी साय ने भी रुद्राक्ष का पौधा लगाया। वहीं प्रदेश के वित्त मंत्री और जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओ पी चौधरी ने आंवले का पौधा लगाया। 

CG News : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि मां के साथ रिश्ता अनमोल होता है। जिस प्रकार मां हमे जीवन देती है, हमारा पालन पोषण करती है, वैसे ही प्रकृति भी हमारे लिए जीवनदायिनी है। इसकी सुरक्षा और संवर्धन हमारी जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई। इस मुहिम से हम सभी को जुड़ते हुए पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान जरूर देना चाहिए। इस दौरान उन्होंने सभी से एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पेड़ लगाने आग्रह किया। साथ ही सभी से पौधों का संरक्षण हेतु संकल्प लेने कहा।

CG News : मुख्यमंत्री साय ने कहा कि इस मानसून में ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण करें। अपने घर, आसपास के परिवेश, गांव और शहरों और जंगलों को खूब हरा-भरा बनाएं। इस अवसर पर रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राधेश्याम राठिया, विधायक जशपुर रायमुनी भगत, विधायक पत्थलगांव गोमती साय, विधायक आरंग गुरु खुशवंत साहेब सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।